डॉक्टरों का PM मोदी को खुला खत, कहा- लंदन में दिया 'शर्मनाक' बयान

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 05:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक बयान को लेकर डाक्टरों के निशाने पर आ गए हैं। मेडिकल कंसल्टेंट्स एसोसिएशन (मुबंई) और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम को खुला खत लिखकर उनके द्वारा लंदन में दिए गए बयान की निंदा की है। खत में लिखा कि मोदी ने डॉक्टरों को अपमानित किया है। इन टिप्पणियों के कारण उनके लिए जो सद्भावना और सम्मान है उसमें कमी आई है। डॉक्टर्स ने कहा कि पीएम को अपने बयान पर दोबारा विचार करना चाहिए।

पीएम ने डॉक्टरों को किया निराश 
दरअसल पीएम मोदी ने मंगलवार रात लंदन में 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम के जरिए दुनिया को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों के भ्रष्टाचार पर कहा था कि वह फार्मास्युटिकल फर्मों को प्रोमोट करने के लिए विदेश में कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते हैं। इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर रवि वानखेड़कर ने कहा कि हम सभी पीएम मोदी द्वारा भारतीय डॉक्टरों पर की गई टिप्पणी से निराश हैं। उन्होंने यह बयान ऐसे देश में दिया है जहां के 70 प्रतिशत मेडिकल सिस्टम को भारतीय चलाते हैं। उन्होंने कहा कि दवाओं के दाम निर्धारित करने का अधिकार भारत सरकार के पास है हमारे पास नहीं। 

डॉक्टरों की छवि को पहुंचाया नुकसान 
मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर विनोद शर्मा ने कहा कि पीएम का बयान शर्मनाक है। कॉन्फ्रेंस में हमें नई दवाओं और प्रक्रियाओं के बारे में पता चलता है। साथ ही कॉन्फ्रेंस दवा कंपनियों द्वारा प्रायोजित नहीं होती हैं। मेडिकल कंसल्टेंट्स एसोसिएशन की डॉक्टर वीना पंडित का कहना है कि सरकार की विफलता का दोष डॉक्टरों पर नहीं मढ़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर ऐसे हैं लेकिन उसके लिए सभी डॉक्टरों की छवि को सार्वजनिक मंच पर नुकसान पहुंचाना बहुत गलत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News