लाइफ में एक बार जरूर जाएं अमृतधारा, नहीं करेगा वापस लौटने का मन

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 05:31 PM (IST)

भारत की अमृतधारा के बारे में तो हर कोई जानता ही होगा लेकिन क्या आप जानते है जिंदगी में एक बार यहां जरूर जाना चाहिए। वैसे भी गर्मियों के मौसम घूमने के लिए यह जगह एक-दम परफेक्ट है। छत्तीसगढ़ में मौजूद इस खूबसूरत झरने को देखने से ऐसा लगता है मानों कोई प्राकृतिक चमत्कार हो रहा हो। इस झरने को देखने और यहां स्नान करने के बाद आपका मन वापस आने को नहीं करेगा।

PunjabKesari

अमृतधारा झरना छत्तीसगढ़ के आकर्षण का केंद्र होने के साथ-साथ अपने खूबसूरत नजारों और शांति के लिए भी मशहूर है। इसके किनारे बैठकर आपको प्रकृति के करीब होने का अहसास होगा। छत्तीसगढ़ को जंगलों की भूमि भी कहा जाता है। क्योंकि इसके चारों तरफ पहाड़ियां और जंगल ही दिखाई देते हैं।

PunjabKesari

जंगलों, चट्टानी पठारों और घुमावदार पहाड़ियों से होकर जब आप अमृतधारा तक पहुंचते है तो अपनी सारी परेशानी भूल जाते हैं। भारत का यह सबसे बड़ा झड़ना कोरिया जिले में हस्देओ नदी पर स्थित है। 90 फीट की ऊंचाई से गिरने वाला यह झरना सबसे बड़े झरनों में से एक है।

PunjabKesari

झरने में स्नान करने के साथ-साथ आप यहां के प्राचीन मंदिर में भी जा सकते हैं। इस मंदिर के कारण इस झरने में स्नान करना बहुत शुभ माना जाता है। अमृतधारा झरना टूरिस्ट्स के बीच में पिकनिक स्पॉट के लिए फेमस है।

PunjabKesari

अमृतधारा झरने की इतनी खासियत बताने के बाद अब आपको बताते हैं कि आप यहां कैसे और कब पहुंच सकती हैं। अप्रैल से अक्टूबर के महीने में घूमने के लिए यह बिल्कुल सही जगह है। आप अपनी फैमिली या फ्रेंड के साथ यहां लॉंग वीकेंड के लिए आ सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static