पॉक्‍सो एक्‍ट में संशोधन पर आज़म का BJP पर हमला, कहा- कानून बनाने से कुछ नहीं होने वाला

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 11:33 AM (IST)

रामपुरः पॉक्‍सो एक्ट में संशोधन को लेकर सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से ही तमाम कानून बने, लेकिन बहुत कुछ बदला नहीं। लगता है कानून बनाने वालों की नियत ठीक नहीं है।

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होने वाला
आज़म ने कहा कि वैसे भी सिर्फ कानून बनाने से कुछ होने वाला नहीं है। देश के बंटवारे के समय भी ये सब कुछ हुआ था, लेकिन जब बाबरी मस्जिद में मूर्तियां रखी गईं फिर शिलान्‍यास हुआ और 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद गिरा दी गई, तब भी कानून थे और सब ने उसका जनाजा निकलते देखा था।

देश में लोकतंत्र हो रहा खत्‍म 
उन्होंने कहा कि दिल्‍ली में निर्भया कांड के बाद भी सख्‍त कानून बने थे, तो क्‍या रेप होने बंद हो गए। ऐसे अपराध सिर्फ कानून बनाने से नहीं रुकते। इसके लिए समाज की सोच में बदलाव की जरुरत है। मुसलमानों के प्रति नफरत ने देश को बर्बाद कर दिया है। देश में लोकतंत्र खत्‍म हो रहा है।

कांग्रेस पर भी साधा निशाना 
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आज़म खान ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने भी कठुआ गैंगरेप मामले में इंडिया गेट पर 2 घंटे का कार्यक्रम कर अपनी औपचारिकता पूरी कर दी। आज हर कोई सिर्फ वोट की राजनीति कर रहा है।

पॉक्‍सो एक्‍ट में हुआ संशोधन
बता दें कि, केंद्र सरकार ने छोटी बच्‍चियों के साथ हो रहे दुष्‍कर्म को लेकर शनिवार को बड़ा फैसला लिया। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार ने बच्चों को यौन अपराधों से संरक्षण अधिनियम (पॉक्‍सो एक्‍ट) में संशोधन कर आरोपी को फांसी की सजा पर मुहर लगा दी है। संशोधित कानून के तहत 16 और 12 साल से कम उम्र की बच्‍चियों के साथ दुष्‍कर्म मामले में दोषियों को मौत की सजा दी जाएगी। 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static