प्रधानमंत्री आवास योजना में हिमाचल का ये जिला अव्वल, पढ़ें खबर (Video)

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 10:53 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कांगड़ा जिला देश भर में अव्वल रहा है। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि जनसंख्या के आधार पर कांगड़ा जिला सबसे बड़ा है। इसके बावजूद वहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अच्छा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों को भी इसका अनुसरण करने की आवश्यकता है ताकि केंद्र और प्रदेश प्रायोजित योजनाओं का लाभ आम आदमी तक जल्द पहुंच सके। 


ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल का शुभारंभ
12वें नागरिक सेवाएं दिवस के अवसर पर नई पहलों का शुभारंभ करने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने 8 विभिन्न पहलों के साथ हिप्पा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल का भी शुभारंभ किया। इस पोर्टल से प्रशिक्षुओं के पंजीकरण एवं नामांकन की प्रक्रिया सरल बनेगी। प्रशिक्षण विभाग ने हिप्पा के माध्यम से एन.आई.सी. तकनीकी एजैंसी के साथ मिलकर इस ऑनलाइन पोर्टल को प्रशिक्षुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए विकसित किया है। 


ई न्यूज पत्रिका का किया अनावरण 
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर फेयरलॉन अपडेट नामक ई न्यूज पत्रिका तथा हिप्पा की पत्रिका के नए अंक का अनावरण भी किया। उन्होंने आर.टी.आई. अधिनियम-2005 के सार संग्रह तथा प्रशासनिक सुधार विभाग की पहल हिमाचल प्रदेश सेवाएं गारंटी अधिनियम का भी अनावरण किया। उन्होंने कहा कि हिप्पा ने एक ऑनलाइन पंजीकरण प्लेटफ ार्म विकसित किया है, जिसके माध्यम से प्रशिक्षुओं को प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा अधिसूचित की गई ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करने वाले अधिकारियों की डिजिटल साक्षरता के बारे में जान सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News