मोंटे कार्लाे मास्टर्स खिताब से दो कदम दूर नडाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 08:04 PM (IST)

मोंटे कार्लाे : क्ले कोर्ट किंग स्पेन के राफेल नडाल मोंटे कार्लाे मास्टर्स खिताब जीतने से अब दो कदम दूर रह गए हैं। सत्र में अपना दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में सातवें नंबर के डॉमिनिक थिएम को 6-0, 6-2 से ध्वस्त कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। थिएम एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने नडाल को क्ले कोर्ट में पिछले सत्र में रोम के क्वार्टरफाइनल में हराया था। उसके बाद से नडाल क्ले कोर्ट पर लगातार 12 मैच और लगातार 32 सेट जीते चुके हैं।

31 वर्षीय नडाल को थिएम के खिलाफ एक बार भी ब्रेक अंक का सामना नहीं करना पड़ा। नडाल का सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से मुलाकात होगा जो दोनों के बीच 12वीं भिड़ंत होगी। चौथी सीड दिमित्रोव ने क्वार्टरफाइनल में छठी सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-4, 7-6 से हराया।

मोंटे कार्लाे का दूसरा सेमीफाइनल तीसरी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और जापान के केई निशिकोरी के बीच खेला जाएगा। ज्वेरेव ने अपना 21वां जन्मदिन फ्रांस के रिचर्ड गास्के के खिलाफ 4-6, 6-2, 7-5 की जीत के साथ मनाया। उन्होंने यह मैच दो घंटे 39 मिनट में जीता। दूसरी ओर निशिकोरी ने दूसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-4, 6-7, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News