134ए के तहत दाखिला दिलाने को लेकर अभिभावकों का हल्ला बोल

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 07:50 PM (IST)

(भिवानी)अशोक भारद्वाज: भिवानी में नियम 134-ए के तहत बच्चों के फ्री दाखिले की प्रक्रिया शिक्षा विभाग व अभिभावकों के लिए गले की फांस बनी हुई है। मजदूरी छोड़कर अभिभावक हर रोज कार्यालयों का चक्कर काटकर थक गए तो बीईओ कार्यालय में प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल दिया। 

सरकार व प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोलते ये वो गरीब अभिभावक है। जो सरकार की 134-ए नीति के अनुसार अपने बच्चों का निजी स्कूलों में फ्री दाखिला कराने के लिए दर-दर भटक रहे है।

अपने बच्चों का दाखिले के लिए लिस्ट में नाम देखने पहुंचे अभिभानकों ने आरोप लगाया कि वो मजदूरी छोड़कर तीन-चार दिनों से यहां चक्कर काट रहे है। उन्होने बताया कि लिस्ट में उन्ही बच्चों के नाम डाले जा रहे है। जिनकी अधिकारियों से सिफारिश आती है। 

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि लिस्ट के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हो रही है। साथ ही 83 फीसदी नंबर लेने वाले बच्चों के नाम लिस्ट में नहीं और 55 फिसदी वालों के दाखिले किए जा रहे है। अभिभावकों ने चेतावनी दी कि यही हाल रहा तो वो हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

वहीं खंड शिक्षा कार्यालय में नियुक्त नॉडल अधिकारी विवेक कुमार ने अभिभावकों के सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि जिन बच्चों के बराबर नंबर है। उनमें से बड़ी उम्र वाले को प्राथमिकता दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static