अाज अनशन तोड़ेंगी स्वाति मालीवाल, POSCO एक्ट में बदलाव के लिए PM को कहा 'शुक्रिया'

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 05:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजघाट के सामने 8 दिनों से दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना अनशन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। वह रविवार दोपहर 2 बजे अपना अनशन तोड़ेंगी। स्वाति ने पोस्को एक्ट में संशोधन के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया। मालीवाल ने शनिवार को कहा था कि वह नए कानून के लागू होने तक अपना अनशन खत्म नहीं करेंगी। कानून में बदलाव के ऐलान के साथ ही उन्होंने अनशन तोडने का फैसला लिया। 

स्वाति लड़ रही हैं एक महान लड़ाई 
बता दें कि शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोबारा स्वाति से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि स्वाति एक महान लड़ाई लड़ रही हैं। इसके लिए स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। इसलिए उनसे लड़ाई खत्म करने को नहीं कह रहा हूं, लेकिन गुजारिश है कि थोड़ा विराम ले लें जिससे पूरी ताकत से लड़ाई लड़ सकें। उनसे प्रार्थना कर रहा हूं कि वे अपना अनशन खत्म कर दें यदि स्वाति अपने फैसले पर अडिग हैं, तो हम उनके सभी निर्णय के साथ हैं। दिन में गायक हरभजन मान, अभिनेत्री राजश्री पोनप्पा, पत्रकार नलिनी सिंह व राज्यसभा के पूर्व सदस्य अली अनवर भी अनशन स्थल पर पहुंचे।

एक अच्छे मुद्दे के लिए लड़ रही स्वाति को सलाम
अली अनवर ने कहा कि पूरे देश से बलात्कार की खबरें आ रही हैं, जो कि दुखद है। एक अच्छे मुद्दे के लिए लड़ रही स्वाति को सलाम है। हरभजन मान ने कहा कि वे जहां भी जाएंगे, स्वाति की मांगों को उठाएंगे। राजश्री ने कहा कि कलाकार के तौर पर हमें महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों के लिए लडऩा चाहिए।  स्वाति ने केंद्र सरकार द्वारा हाईकोर्ट में दाखिल किए शपथ पत्र पर संतोष जताया। इसमें कहा गया कि केंद्र सरकार 12 साल से कम उम्र के बच्चों के बलात्कारियों को फांसी की सजा देने के लिए कानून में संशोधन करने पर विचार कर रही है। केंद्र को पर्याप्त फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने पड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News