किरण बाला को लेकर हुए नए खुलासे से सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:14 PM (IST)

होशियारपुर: गढ़शंकर की रहने वाली किरण बाला की तरफ से पाकिस्तान जाकर विवाह करने के बाद धर्म परिवर्तन करने और वापिस भारत न आने के मामले में जहां उसका परिवार गहरे सदमे में है, वहीं सुरक्षा एजेंसियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। 

PunjabKesari

क्योंकि अब यह बात सामने आई है कि किरण बाला करीब अढाई महीने से पाकिस्तान में बातें करती रही और सुरक्षा एजेंसियां इससे बेख़बर रही। यह भी सामने आया है कि स्मार्ट फ़ोन से आम हो चुकी तकनीक आगे यह एजेंसियां भी घुटने टेकती नजर आर्इ हैं। किरण बाला के ससुराल और बच्चों ने बताया कि वह अढाई महीने से फ़ोन पर ही बातें करती रहती थी और उसकी बातचीत कई घंटों तक चलती थी। इतने लम्बे समय तक एक घरेलू महिलां की बातचीत को एजेंसियां ट्रेस नहीं कर सकीं। 

PunjabKesariइस संबंधित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उनके पास कोई ऐसा तंत्र नहीं है, जिसके साथ सोशल मीडिया एप्स या इंरनेट के द्वारा की जाने वाली कॉलिंग का पता लगाया जा सके। फ़ोन से जाने वाली किसी भी काल को तुरंत ट्रेस करन की सुविधा है लेकिन इन्टरनेट कॉलस ज़्यादातर अमरीका, आस्ट्रेलिया या और अलग -अलग सर्वर से कनेक्ट होती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News