हिसार की तमन्ना को मिली अतुल माहेश्वरी छात्रवृति, IPS बनना है सपना

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 05:34 PM (IST)

पंचकूला: हमेशा पढ़ाई में अव्वल रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्रा तमन्ना की ख्वाहिश अाईपीएस बनने की है। वहीं समाज और देश के लिए कुछ अलग करने का जज्बा लेकर अागे बढ़ रही तमन्ना अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए संघर्षरत है। किसान की बेटी का ये सपना बचपन से ही है। बीते दिन दिल्ली में अायोजित अतुल माहेश्वरी छात्रवृति समारोह के दौरान सार्थक मॉडल स्कूल की छात्रा तमन्ना को भी देश के उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू के हाथ से यह सम्मान मिला। मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित परीक्षा में तमन्ना ने हरियाणा में पहला स्थान हासिल किया जबकि देश भर के छात्र-छात्राओं में 13वां स्थान मिला। 

जानकारी के अनुसार हिसार के गांव सिसाय की रहने वाली तमन्ना ने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ वह एथलेटिक्स में भी आगे बढ़कर आईपीएस बनने का सपना पूरा करेंगी। इसमें स्कूल की प्रिंसिपल कमलेश चौहान और स्कूल टीचर्स, बुआ और फूफा का पूरा सहयोग है। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के बाद तमन्ना को कई ऐसी बातें जानने और देखने का मौका मिला, जो हमेशा के लिए यादगार बन गया। बुआ कमलेश मलिक और फूफा रणबीर मलिक के पास रहकर पंचकूला के सार्थक मॉडल स्कूल में पढ़ाई करने वाली तमन्ना ने बताया अमर उजाला की ओर से सम्मानित होने पर खुद को बेहद गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

बेटियां नहीं हैं किसी से कम:
आईपीएस बनने की वजह पूछने पर तमन्ना सिहाग ने बताया कि मैं समाज और देश के लिए कुछ अलग करना चाहती हूं। लड़कियां अब हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और मैं अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए जितनी भी मेहनत जरूरी है, करूंगी। एथलेटिक्स मुझे पसंद है और एक आईपीएस बनने के लिए स्पोर्ट्स में भी आगे बने रहने के लिए हरसंभव कोशिश जारी रखेंगी। अमर उजाला की ओर से सम्मान के तौर पर मिलने वाली 30 हजार रुपये से पढ़ाई में आगे बढ़ेंगी, ताकि उन्हें अपने जीवन का लक्ष्य हासिल करने में कोई रुकावट न हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static