सिसोदिया का PM को खत, कहा- शिक्षा के विकास में न बनें रोड़ा

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के सलाहकारों को उनके पद से हटाए जाने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच विवाद काफी बढ गया है। गृह मंत्रालय के इस आदेश पर नारजगी जताते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने जहां दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में हुए बदलावों की जानकारी दी तो वहीं केंद्र पर शिक्षा विभाग के खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया। सिसोदिया ने पीएम को दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने का न्योता देते हुए कहा कि आएं और देखें कि अच्छे स्कूल बनवाने से देश के बच्चों के चेहरों पर कितनी खुशी झलकती है।


आप नेता ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री जी! अगर बनना है तो बड़ी लकीर खींचिए। दिल्ली की शिक्षा के काम को रोककर आप बड़े नहीं बन सकते। आतिशी मार्लेना को दिल्ली के शिक्षामंत्री के सलाहकार पद से हटाए जाने पर नरेंद्र मोदी के नाम मेरी चिट्ठी। पत्र में लिखा कि शिक्षा को समझने और नया सोचने की क्षमता रखने वाले सलाहकार सरकार के साथ काम कर रहे थे लेकिन चार दिन पहले अचानक आपने मेरी सलाहकार आतिशी मार्लेना को बर्खास्त कर दिया, जिनकी मदद से सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। उन्हे हटाने से गरीब लोगों की उम्मीदों का अंत हो गया जो अपने बच्चों को पढऩे के लिए सरकारी स्कूलों में भेजते हैं। 

पीएम मोदी पर कसा तंज
सिसोदिया ने लिखा कि वह पिछले 3 साल से आतिशी मेरे साथ शिक्षा मंत्री की सलाहकार के रूप से कार्य कर रही थी इसके एवज में वे मात्र एक रुपये का वेतन लेती थी। ऐसी समर्पित देश भक्त और शिक्षित प्रतिभाशाली महिला को दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के मौलिक काम से बर्खास्त कर आप क्या संदेश देना चाहते हैंै। उप मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए लिखा कि दिल्ली सरकार को केंद्र से क्या समर्थन मिला है, यह सभी जानते हैं लेकिन उसके बावजूद हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली के क्षेत्रों में काफी काम किया। दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार किया, उत्कृष्टता से भरे स्कूल खोले और क्षेत्र में काफी काम किया। 

पीएम पर चढा सत्ता की ताकत 
उप मुख्यमंत्री ने पीएम को भेजे पत्र में लिखा कि सब कहते हैं कि आप एक योगी हैं, इसलिए अगली बार जब आप ध्यान या योग करें तो उन बच्चों के बारे में सोचें जो आपके फैसले से प्रभावित होंगे। इसके साथ ही लिखा कि आप अभी देश के प्रधानमंत्री हैं आप के पास सत्ता की ताकत है और नशा है। इस नशे के दम पर आप सत्ता की ताकत का इस्तेमाल करके देश में कोई भी अच्छा काम रूकवा सकते हैं, लेकिन सोचिएगा जरूर कि एक दिन हम सबको भगवान के सामने जाना है और उसे जवाब देना है कि जब आप सत्ता के इस्तेमाल से देश के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवा सकते थे तब आप शिक्षा के विकास में रोड़ा बनकर क्यों खड़े हुए? 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News