भारत में हैं Amazon के सबसे ज्यादा यूजर्स: जेफ बेजॉस

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:55 PM (IST)

बेंगलुरुः अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजॉस ने अपने शेयरहोल्डर्स को लिखे पत्र में भारत के व्यापार के बारे में भी जिक्र किया है। बेजॉस के मुताबिक, भारत उनके लिए सबसे तेजी के साथ विकसित हो रहे बाजार में से एक है क्योंकि यहां उनकी साइट सबसे ज्यादा देखी जाती है।

भारत किए 3 खरब रुपए का निवेश
भारत में अपना बाजार स्थापित करने में बेजॉस करीब 3 खरब रुपए का निवेश कर चुके हैं उन्होंने बताया कि अमेजॉन 2017 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला शॉपिंग ऐप बना है। जेफ 1997 से अमेजॉन के शेयरहोल्डर्स को सालाना तौर पर ऐसा पत्र लिखते रहे हैं। इसमें वह अपने मैनेजमेंट के तरीके, पिछले साल के प्रदर्शन और आने वाले साल के प्लान्स के बारे में बताते हैं। 

अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप की संख्या
अमेजॉन को भारत में लोकल शॉपिंग साइट फिल्पकार्ट से कड़ी टक्कर मिलती रही है। उससे निपटने के लिए अमेजॉन ने प्रचार-प्रसार मे तेजी भी की है। बता दें कि अपने सालाना पत्र में बेजॉस भारत का जिक्र करते रहते हैं लेकिन अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप की संख्या के बारे में उन्होंने पहली बार बताया है। 

बेजॉस ने बताया कि पिछले 13 सालों में दुनियाभर के एक अरब से ज्यादा लोगों ने प्राइम मेंबरशिप को अपनाया है। उन्होंने यह भी बताया कि पहले साल में सबसे ज्यादा भारत के लोगों ने ही प्राइम मेंबरशिप ली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News