दहेज में दूल्हे ने की ये मांग, भड़की दुल्हन ने साथ जाने से किया इनकार

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 01:03 PM (IST)

प्रतापगढ़ः हमारे समाज में आज भी दहेज लोभियों की कमी नहीं है। दहेज ना मिलने पर अक्सर दूल्हे पक्ष के द्वारा शादी तोड़ने की खबर तो आपने खूब सुनी होगी, लेकिन बदलते जमाने में कुछ बहादुर लड़कियों ने दहेज दानवों को सबक सिखाना शुरु कर दिया है। ऐसा ही एक मामला प्रतापगढ़ जिले में देखने को मिला है, जहां दहेज के खिलाफ एक युवती ने आवाज उठाकर दहेज लोभियों को करारा जवाब दिया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला अंतु कोतवाली के कंसापुर गोबरी गांव का है। जहां की रहने वाली संजू की शादी कोहंडौर कोतवाली के कुसका गांव के रवि गुप्ता के साथ 18 अप्रैल को सम्पन्न हुई। शादी में मांगी गई सभी डिमांड को दुल्हन के पिता ने पूरा भी किया, लेकिन जब सुबह खिचड़ी की रस्म शुरु हुई तो दहेज लोभी दूल्हा अंगूठी और जंजीर की मांग करने लगा। इसकी जानकारी जब संजू को हुई तो उसने शादी तोड़ दी और दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया।
PunjabKesari
वहीं ग्रामीणों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बनाते हुए कोतवाली को सूचना दी। दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज करवाने और कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर दी गई, लेकिन स्थानीय विधायक संगम लाल गुप्ता के दबाव में मुकदमा लिखने की बजाए लड़के और उसके परिजनों को थाने से छोड़ दिया गया।
PunjabKesari
सत्ता दल के विधायक दुल्हन के घर भी गए, जहां दुल्हन पक्ष पर दबाव बनाने शुरु किया लेकिन दुल्हन ने शादी तोड़ते हुए दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया। फिलहाल दुल्हन शादी में दिए गए दहेज वापसी की मांग रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static