कर्नाटक विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 06:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें भाजपा ने 59 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इससे पहले भाजपा ने अपनी दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची में एक उम्मीदवार का नाम भी बदला है। बीजेपी ने अपनी पहली सूची 9 अप्रैल को जारी की थी। इस तरह बीजेपी अब तक कर्नाटक चुनाव में 213 उम्मीदवार उतार चुकी है।
 

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होना है। इन चुनावों के लिए बीजेपी ने पहली सूची दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद जारी की थी। इस सूची को कर्नाटक भाजपा ने अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है। सूची जारी करने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के बीच बैठक हुई थी।

5 साल बाद सत्ता की वापसी की कोशिश में लगी भाजपा
कर्नाटक में भाजपा 5 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए कोशिश कर रही है और बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा को अपना सीएम चेहरा घोषित किया है। उन्हें शिकारीपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है। कर्नाटक विधानसभा में 150 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर उतर रही भाजपा ने प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है। विधानसभा चुनावों के परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News