भारत को एशिया कप से पहले कड़े प्रतिद्वंद्वियों से खेलना चाहिए: यूजेनसन

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्लीः कुछ समय के लिए भारतीय फुटबाॅल टीम के अहम खिलाड़ी रहे यूजेनसन लिंगदोह ने कहा कि, 2019 एशिया कप में अच्छा करने लिए उन्हें कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ काफी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने चाहिए। भारत ने पिछले साल अक्तूबर में बेंगलुरू में मकाऊ को 4-1 से हराकर महाद्वीपीय टूर्नामेंट में जगह बनाई थी।

यूजेनसन ने कहा, ‘‘टीम को जितने ज्यादा हों, उतने मैत्री मैच खेलने चाहिए। विशेषकर कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ। इससे हमें बड़े मुकाबले और टूर्नामेंट में अच्छा करने के लिए अपने खेल को सुधारने का अच्छा अनुभव मिलेगा। इससे कोच को एशिया कप में उतारने के लिये सर्वश्रेष्ठ टीम मिल जाएगी।’’ यह इकतीस वर्षीय सेंट्रल मिडफील्डर अभी घुटने की चोट से उबर रहा है जो उन्हें इंडियन सुपर लीग के चौथे चरण के शुरूआती हिस्से में जमेशदपुर एफसी के खिलाफ एटीके के मैच के दौरान लगी थी। 

उन्होंने कहा कि, यह राष्ट्रीय टीम के लिए बहुत अहम वर्ष है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं हो रही कि हमारी टीम एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है, लेकिन हम सुधार कर रहे हैं। शायह 2011 हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ एशिया कप नहीं था लेकिन टीम सचमुच अच्छा खेली थी। यह बहुत अच्छी टीम थी जिसने सचमुच काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।’’ भारत को 2011 में दक्षिण कोरिया, आॅस्ट्रेलिया और बहरीन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी और टीम पहले ही दौर में बाहर हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News