लारेंस गैंग के शातिर बदमाश को CIA ने दबोचा(video)

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 03:32 PM (IST)

भिवानी(ब्यूरो): सी.आई.ए. ने लारेंस गैंग शातिर बदमाश व राजगढ़ कोर्ट के अंदर सरेआम अजय जैतपुर गोलियों से छलनी करने के आरोपी व हरियाणा के साथ लगते राज्यों में वांछित अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी से हत्या, जानलेवा हमला करने व फिरौती मांगने की अन्य वारदातों का खुलासा होने की संंभावना है। सी.आई.ए. की टीम ने उप-निरीक्षक भूषण के नेतृत्व में शेरला की बणी में छापेमारी कर मुर्गा गैंग के शातिर बदमाश सोरड़ा जहीद (मोडासिया) निवासी बिंटू ऊर्फ मिंटू को दबोच लिया। सी.आई.ए. ने आरोपी के कब्जे से दोनाली डोगा बंदूक, 12 बोर का एक देसी कट्टा, 315 बोर का एक देसी कट्टा व 3 जिंदा कारतूस व गाड़ी बरामद की।

हत्या सहित 10 संगीन मामलों में था वांछित
पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि पकड़े गए शातिर बदमाश ङ्क्षबटू पर हत्या, हत्या की कोशिश, अार्म्स एक्ट सहित 10 संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं आरोपी पर हरियाणा, राजस्थान व पंजाब में करोड़ों रुपए की फिरौती मांगने के 3-4 मामले भी दर्ज हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी बिंटू ऊर्फ मिंटू ने साल 2012 में अपने साथी अनिल ढाणी केहरा, राजेंद्र ऊर्फ हाथी, नवीन काकड़ौली, रिसाल हमीनपुर, विरेन्द्र खोरड़ा, मुकेश पिलानी, विरेन्द्र उर्फ इल्लु के साथ मिलकर विनोद भाट व शेरसिंह कादमा का डबल मर्डर किया था। उन्होंने बताया कि विनोद भाट व शेरसिंह कादमा उसके खिलाफ गवाही देने के लिए गवाह को उकसा रहे थे।

साल 2016 में सुनील, विजय अमित, अनिल मोडासिया ने अपने अन्य साथियों सहित जमीन का कब्जा छुड़वाने के लिए राजस्थान की कोहिना पुलिस पर गोलियां चलाई थीं।वहां से भागते वक्त उनकी गाड़ी एक्सीडेंट हो गई जिसमें उसके 6 साथी मारे गए। सन् 2017 में राजस्थान के बनगोठड़ी में शराब के ठेके दार पर जानलेवा हमला करने, 2017 में प्रवीण, नवीन व संदीप ने मिलकर जमीनी विवाद में पिलानी में एक व्यक्ति पर गोली चलाई। इस मामले में अभी तक बिंटू की गिरफ्तारी नहीं हुई है, वहीं चहड़ कलां निवासी आनंद उर्फ ढ़ालिया पर कालू सिंघानी के साथ मिलकर गोली चलाने का  आरोप है।
PunjabKesari
अनिल ढाणी केहरा से सीखी बदमाशी
सी.आई.ए. गिरफ्त में आए शातिर बदमाश बिंटू उर्फ मिंटू ने गैंगस्टर अनिल ढाणी केहरा से बदमाशी के गुर सीखे जब वह सूरजगढ़ के टैगोर चिल्ड्रन अकादमी में पढ़ता था। इसी दौरान सन् 2010 में बिंटू अवैध असला सहित पिलानी थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया और अपराध जगत में उसका नाम रजिस्टर हो गया। इसके बाद बिंटू ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह अपराध पर अपराध करता रहा। 

चंडीगढ़ पुलिस पहुंची भिवानी
पुलिस गिरफ्त में आए बिंटू उर्फ मिंटू व लारेंस गैंग के सम्पत्त नेहरा पर चंडीगढ़ में एक कैमिस्ट से 3 करोड़ की फिरौती व 1 अन्य केमिस्ट से 1 करोड़ की फिरौती मांगने का मामला दर्ज है। उसी सिलसिले में पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के लिए चंडीगढ़ पुलिस भिवानी पहुंची। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static