IMF प्रमुख की PM मोदी को सलाह- महिलाओं की सुरक्षा पर दें अधिक ध्यान

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू के कुठआ रेप कांड ने देश को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। वहीं इस मामले को लेकर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की अध्यक्ष क्रिस्टीन लेगार्ड ने भी रोष जताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महिला सुरक्षा के मुद्दे पर अधिक ध्यान देने की अपील की है।

कठुआ मामले को बताया 'वीभत्स'
IMF प्रमुख ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत में जो कुछ हुआ है वह 'वीभत्स' है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुरू कर सभी भारतीय पदाधिकारी इस पर ज्यादा ध्यान देंगे। क्योंकि भारत में महिलाओं के लिए यह जरूरी है। लेगार्ड ने बताया कि मैं जब पिछली बार दावोस में थी तो पीएम मोदी के भाषण के बाद मैंने उनसे कहा था कि उन्होंने भारत की महिलाओं का पर्याप्त रूप से जिक्र नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि यह उनकी निजी राय है। 

संयुक्त राष्ट्र ने भी जताई चिंता 
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और उसकी हत्या की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने गैंगरेप को 'भयावह' बताते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि भारतीय अधिकारी अपराधियों को कानून के दायरे में लाएंगे ताकि बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या के मामले में उन्हें सजा दी जाए। बता दें कि पीएम ने 13 अप्रैल को इस घटना की निंदा करते हुए कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने भारत की बेटियों के लिए न्याय का वादा किया था। साथ ही उन्होंने कहा कि रेप के रूप में ऐसी घटनाओं को राजनीतिक नहीं बनाया जाना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News