ननद-भाभी के रिश्ते में कभी नहीं पड़ेगी दरार अगर अजमाएंगी ये 5 बातें

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 01:44 PM (IST)

शादी केवल सिर्फ दो लोगों का मेल ही नहीं बल्कि दो परिवारों का मेल होता है। इस रिश्ते में लड़की को सबसे ज्यादा टेंशन होती है कि वह अपने सास, जठानी  और ननद को खुश रख पाएगी कि नहीं। अगर आप भी इस रिंश्ते में बंधने वाली है या बंध चुकी है तो आपको अपनी ननद के लिए टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस रिश्ते में प्यार भरने के लिए कुछ बातों को समझने की जरूरत है। अगर आप भी चाहती है ननद आपकी फैन हो जाएं तो बस आपको बस यें 5 बातें ही बोलनी है जिसे सुनते ही वह आपसे दोस्ती कर लेगी।

1. अपनी चीजें करें शेयर

PunjabKesari
अगर आप अपनी ननद को फैन बनाना चाहती है तो अपनी खरीदी कोई भी नई चीज सबसे पहले उसे ऑफर करें। जिस से उसे लगेगा कि आप उसे दिल से चाहती है और आप अपनी चीजों को पर्सनल नहीं समझती। इस तरह वह भी आपसे अपनी कोई चीज नहीं छुपाएंगी।

2. पत्ति की बुराई न करें
आपके पत्ति में जितनी भी बुराईयां हो पर अपनी ननद के सामने कभी न बोलें क्योंकि कोई भी बहन अपने भाई की बुराई नहीं सुनती। वह आपकी बातें अपने भाई को बता सकती है जिससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। इससे तो बेहतर है आप ही उन्हें शांति से समझाएं।

3. ननद की बाते न करें शेयर
अगर आपकी ननद आपसे फ्रैंड के तरह रहती है और आपसे सभी पर्सनल बाते शेयर करती है तो आप उसकी बातों को कभी भी घर में किसी से भी शेयर न करें। अगर आपको उनकी कुछ बातें गलत लगती हो तो आप ही उसे प्यार से समझाएं। उसे यह भी न लगे कि आप उसे रोक-टोक करती है।

4. गिफ्ट जरूर दें

PunjabKesari
गिफ्ट लेना तो सभी को बहुत पसंद होता है। अगर आप अपनी ननद को खुश करना चाहती है तो जब कभी आप मार्किट जाती है तो उसके लिए कुछ न कुछ खरीद कर जरूर लाएं। खास कर जब उसका बर्थडे हो उसे उसकी पसंद का गिफ्ट दें।

5. घर के काम में करें मदद
भले ही आप अपना काम करके फ्री हो गई हो, यह कभी मत सोचो कि यह उसका ही काम है और आप ही खत्म करें बल्कि उस वक्त उसकी काम में हाथ बटाएं और उससे बाते करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static