सुप्रीम काेर्ट काे ठेंगा: 5 बच्चाें की मां काे शाैहर ने बाेला तलाक, न्याय के लिए भटक रही पीड़िता

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 12:45 PM (IST)

आगरा: केन्द्र सरकार भले ही 3 तलाक के मुद्दे पर सख्त होते हुए कड़ा कानून बनाने की बात कह रही है, लेकिन महिलाओं को इस मामले में राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। आगरा में एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक पति ने पत्नी को दहेज के खातिर 3 बार तलाक बोलकर उसे बच्चों सहित घर से बाहर निकाल दिया। अब महिला न्याय की खातिर दर-दर की ठोकरें खा रही है। पुलिस से सहायता न मिलने पर महिला ने कोर्ट की शरण ली है।

थाना शाहगंज की सराय ख्वाजा में 2007 में हिन्दू युवती मीनू का निकाह मुस्लिम युवक रुस्तम से हुआ था। मीनू के पिता ने मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार बेटी का निकाह किया। कुछ दिनों बाद ही मीनू को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। आए दिन उसके साथ मारपीट होने लगी, पति ने मीनू से 10 लाख रुपए और एक कार की मांग की। दहेज की मांग को सुनकर मीनू के पिता सदमे में आ गए। बेटी की इस हालत को देख कर मां-बाप के सदमे में मौत हो गई। वहीं मीनू का उत्पीड़न लगातार जारी रहा। मीनू 5 बच्चों की मां है, जिसमें 4 बेटियां और एक बेटा है।

16 अप्रैल कि शाम को घर में बंद करके मीनू की सास, ससुर और पति ने पिटाई की। इतना ही नहीं 3 तलाक बोलकर उसे एक जोड़ी कपड़े में बच्चों समेत बाहर कर दिया। इसके बाद मीनू पुलिस से मदद के लिए चौकी पहुंची, लेकिन वहां भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। अब मीनू ने न्याय के लिए कोर्ट की शरण ली हुई है। बच्चों के भरण-पोषण और अपने हक के लिए कोर्ट में वाद दायर किया है। पीड़िता के अधिवक्ता रमाशंकर राजपूत ने बताया कि इस मामले में वाद दायर हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static