वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल पहुंचे आगरा, निर्यातकों को दिया बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 12:02 PM (IST)

आगराः आगरा में लघु उद्योग भारती के रजत जयंती वर्ष पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने शिरकत की। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राजेश ने उद्यमी संवाद में निर्यातकों को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने घोषणा की है कि जीएसटी के अटके हुए पुराने रिफंड को वापस करने के लिए 10 दिन के अंदर शासनादेश जारी कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसका फायदा प्रदेश भर के निर्यातकों को होगा। उनको अटके हुए अरबों रुपए वापस मिल जाएंगे जिनका उपयोग फिर से कारोबार में कर सकेंगे। अभी तक सीजीएसटी का ही रिफंड मिल रहा था। आधा टैक्स जो एसजीएसटी के रूप में दिया था। वह जीएसटी लागू होने के बाद से अटका हुआ था। संवाद के दौरान ई-वे बिल में तकनीकी गलतियों पर भारी भरकम पेनल्टी को लेकर वित्तमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था तो चलेगी, लेकिन उद्यमी सरलीकरण का सुझाव दें। उनको मान लिया जाएगा।
PunjabKesari
इसके साथ ही आश्वस्त किया कि जैसे-जैसे राजस्व बढ़ेगा, जीएसटी में टैक्स की दर कम की जाएंगी। ट्रांस 1, शुरुआती महीनों के 3बी आदि की गलतियों को एक बार संशोधन करने का मौका देने पर उन्होंने कहा कि गंभीरता से विषय को जीएसटी परिषद में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि कि व्यापारी उत्पीड़न किसी भी स्तर से नहीं होने दिया जाएगा।  

कार्यक्रम में सात उद्यमियों अजय अग्रवाल, राजेश मंगल, सिंद्धात मित्तल, विश्नु कुमार गोयल, हेमंत अग्रवाल फीरोजाबाद, नीरज गुप्ता, अनिल गर्ग को सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static