Romantic Places: लवर को इन 6 सिटी में घूमाएं, हो जाएगा खुश

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 11:47 AM (IST)

हर कोई अपनी बिजी लाइफ से कुछ समय का वक्त निकाल कर अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप पर जाना चाहता है। इससे न केवल मूड फ्रैश होता है, बल्कि पार्टनर के साथ कुछ प्यार भरे पल बिताने का मौका भी मिलता है। अगर आप भी इस वीकेंड पर किसी रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे है तो आज हम आपको भारत में ही मौजूद कुछ रोमांटिक जगहों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनी ट्रैवल लिस्ट में जरूर शामिल करें। 

 

1. मनाली

PunjabKesari
मनाली को हनीमून डैस्टिनेशन भी कहा जाता है। यहां का वातावरण हर किसी को रोमांटिक बना देता है। इसके अलावा यहां पर हरियाली, फूलों के बगीचे और पहाड़ों को छूते बादल भी आपके मूड में फ्रैशनेस भर देंगे, इसलिए पार्टनर के साथ एक बार मनाली जरूर घूमने जाएं। 

 

2. ऊटी

PunjabKesari
खूबसूरत, शांत और प्रदूषण रहित हिल स्टेशन पर घूमना चाहते है तो ऊटी सबसे अच्छी जगह है। यहां पर नीलगिरी की खूबसूरत पहाड़ियां चारों ओर फैली हरियाली ऊटी के वातावरण को रोमांटिक बना देती है। 

 

3. शिमला

PunjabKesari
शिमला काफी आकर्षक और रोमांचक शहर है, नए कपल्स के लिए यह डैस्टिनेशन काफी मशहूर माना जाता है। अगर आप कम समय में किसी बढ़िया जगह पर घूमना चाहते है तो शिमला आपके लिए बैस्ट ऑप्शन है। 

 

4. माउन्ट आबू

PunjabKesari
राजस्थान में स्थित माउन्ट आबू खूबसूरत हिल स्टेशन है, जिसे राजस्थान का स्वर्ग भी कहा जाता है। यहां की झीले और वातावरण हर किसी को अपना दीवाना बना देता है। वहीं इस जगह को रोमांटिक प्लेस की लिस्ट में भी शामिल किया है।

 

5. दार्जिलिंग

PunjabKesari
दार्जिलिंग को हमेशा से रोमांटिक डैस्टिनेशन में से एक माना गया है। दार्जिलिंग को ‘क्वीन ऑफ़ हिल्स’ भी कहा जाता है। दार्जिलिंग की मशहूर टॉय ट्रेन आपके ट्रिप को और भी रोमाटिंक बना देगी।

 

6. गोवा
गोवा को सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनियाभर का रोमांटिक प्लेस माना जाता है।  गोवा के खूबसूरत और शानदार समुद्री तटों की लिस्ट काफी लंबी है। आप अपने पार्टनर के साथ गोवा जाकर एक अलग ही दुनिया का अनुभव कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static