हैदराबाद को मिली पहली हार, पंजाब ने 15 रनों से मैच पर किया कब्जा

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 10:03 AM (IST)

नई दिल्ली: क्रिस गेल के तूफानी शतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया जो मौजूदा सत्र में उसकी पहली पराजय है । ताबड़तोड़ क्रिकेट के बेताज बादशाह गेल ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 63 गेंद में 104 रन बनाये जिसमें 11 छक्के और एक चौका शामिल था । उनकी इस पारी की मदद से पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन बनाये । जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन ही बना सकी । मनीष पांडे ने 42 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के के साथ नाबाद 57 रन बनाये जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंद में 54 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे ।  

इससे पहले क्रिस गेल के तूफानी शतक की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के मैच में तीन विकेट पर 193 रन बनाये ।  ताबड़तोड़ क्रिकेट के बेताज बादशाह गेल ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 63 गेंद में 104 रन बनाये जिसमें 11 छक्के और एक चौका लगाया । गेल का यह शतक इस आईपीएल का पहला शतक है। उन्होंने ऐसे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ यह सैकड़ा जड़ा जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है ।  भुवनेश्वर कुमार को लांग आफ पर छक्का लगाकर वह 99 रन तक पहुंचे । सिद्धार्थ कौल के अगले ओवर में उन्होंने एक रन लेकर शतक पूरा किया । 

गेल ने इस अंदाज में मनाया जश्न
शतक का जश्न उन्होंने बच्चे को झूला झूलाने के अंदाज में मनाया क्योंकि उनकी पत्नी और बेटी वीआईपी बाक्स में मौजूद थी । गेल का पहला पचासा 39 गेंद में और दूसरा 19 गेंद में बना । आईपीएल नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके गेल ने मानो खुद को साबित करने के अंदाज में यह पारी खेली । उनका हर छक्का ट्रेडमार्क गेल शाट था जिसमें फुटवर्क कम और ताकत ज्यादा थी ।  पारी के 14 वें ओवर में उन्होंने हाथ खोले और लेग स्पिनर रशीद खान को लगातार चार छक्के लगाये । पहला लांग आफ पर और फिर साइटस्क्रीन के पास । करूण नायर ने 21 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाये ।के एल राहुल और मयंक अग्रवाल 18-18 रन बनाकर आउट हुए ।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News