एक साल में Facebook पर योगी आदित्यनाथ बने सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 08:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का Facebook पेज 1 साल में सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के पेज से ज्यादा चर्चा में रहा। जानकारी के अनुसार देश भर के मुख्यमंत्रियों के फेसबुक पेज पर आने वाले रिएक्शन की गणना 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2017 तक की गई, जिसमें पाया गया कि सीएम योगी के फॉलोअर इस साल में सबसे ज्यादा रहे। 1 साल में 5.4 मिलियन आदित्यनाथ के फेसबुक पेज पर फॉलोअर बने। दूसरे नंबर पर राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया रहीं जबकि तीसरे नंबर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी हैं।

बताया जा रहा है कि फेसबुक ने हाल ही में सरकारी संस्थाओं, मंत्रालयों, राजनीतिक दलों और राजनीतिज्ञों को लेकर एक डाटा जारी किया है। इसमें फेसबुक पेजों की प्रसिद्धी का आंकड़ा जारी किया गया है। आकलन में फेसबुक पेजों पर आए रिएक्शन, पोस्ट के शेयर और उनपर आए कमेंट्स को आधार माना गया है। इस अवधि में राज्यसभा सांसदों की कैटेगरी में सबसे ज्यादा लोकप्रिय पेज सचिन तेंंदुलकर का रहा। इसके बाद आरके सिन्हा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नंबर रहा, जबकि लोकसभा सांसदों में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे और दूसरा स्थान असदउद्दीन आवैसी को मिला। भगवंत मान तीसरे नंबर पर रहे।

दूसरी तरफ फेसबुक द्वारा राजनीतिक दलों के लिए जारी किए गए आंकड़ों में भाजपा पहले नंबर पर रही जबकि कांग्रेस तीसरे नंबर पर। आम आदमी पार्टी के फेसबुक पेज का स्थान दूसरा रहा। केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों में नरेंद्र मोदी को पहला, पीयूष गोयल को दूसरा और किरन रिजीजू तीसरे नंबर पर रहे। लोकप्रसारकों में एआईआर न्यूज को पहला, डीडी न्यूज को दूसरा और दूरदर्शन राष्ट्रीय को तीसरा स्थान दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static