कैबिनेट विस्तार फिर लटका, बैठक में सी.एम. की लिस्ट को राहुल ने ठुकराया

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 10:12 PM (IST)

जालंधर (रविंदर): प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कार्यशैली से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। यही कारण है कि कैप्टन की कैबिनेट विस्तार को लेकर बनाई गई लिस्ट को राहुल गांधी ने ठुकरा दिया है जिसके कारण कैप्टन सरकार का कैबिनेट विस्तार एक बार फिर से लटक गया है। वीरवार की मीटिंग में कोई फैसला न निकलने के बाद अब शुक्रवार को दोबारा मीटिंग बुलाई गई है, जिसमें कैबिनेट विस्तार के लिए नाम फाइनल करने की जिम्मेदारी अब प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी को सौंपी गई है। 

गौर हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के कामकाज को लेकर राज्य के कई सीनियर नेता व पार्टी विधायक ही सवाल उठा चुके हैं। कई नेताओं ने तो यहां तक कहा है कि पिछले 13 महीनों में कैप्टन की कार्यशैली से राज्य में कांग्रेस का ग्राफ बेहद नीचे गिरा है, जिसका खमियाजा पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है। यही कारण है कि कैप्टन की कार्यशैली से पार्टी अध्यक्ष काफी खफा नजर आ रहे हैं। 

कैप्टन ने राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर अपने स्तर पर एक लिस्ट तैयार की थी, जिसको लेकर वीरवार को दोनों नेताओं के बीच चर्चा भी हुई, मगर इस लिस्ट से राहुल गांधी संतुष्ट नजर नहीं आए और उन्होंने कैप्टन की इस लिस्ट पर कोई मुहर नहीं लगाई। इसके बाद शुक्रवार को दोबारा इस संबंध में मीटिंग बुलाई गई और प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी को लिस्ट में संशोधन करने को कहा गया। जिस तरह से कैप्टन की कार्यशैली से राहुल गांधी खफा नजर आ रहे हैं, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कैप्टन की लिस्ट पर राहुल की तरफ से मुहर नहीं लगाई जाएगी और कुछ नए नामों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News