कभी सेल्समैन हुआ करते थे अरशद वारसी, आज है लाखों की कीमत के बाइक्स का कलेक्शन

4/19/2018 9:44:58 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी 50 साल के हो गए हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है। आज भले ही अरशद वारसी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सो के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। 

PunjabKesari

बताया जाता है कि जब अरशद 18 साल के थे तो उनके पिता की बोन कैंसर के चलते मौत हो गई थी। पिता की मौत के 2 साल बाद उनकी मां का भी देहांत हो गया था। जिंदगी बिताने के लिए पैसों की जरूरत थी और इसके लिए उन्होंने कॉस्मेटिक सेल्समैन का काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने फोटो लैब में भी काम किया। अरशद को साल 1996 में अमिताभ बच्चन की कंपनी की फिल्म 'तेरे मेरे सपने' में पहली बार एक्टिंग करने का मौका मिला।

PunjabKesari

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में रोल का ऑफर उन्हें जया बच्चन ने दिया था हालांकि उन्हें पहचान मिली राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से। इस फिल्म में अरशद, संजय दत्त के दोस्त 'सर्किट' की भूमिका में नजर आए थे।

PunjabKesari

अरशद वारसी को स्पोर्ट्स गाड़ियों का काफी शौक है, हाल ही में उन्होंने 'डुकाटी मॉन्सटर' खरीदी है जिसकी कीमत लगभग 8  लाख रुपये है। यह उनकी पहली स्पोर्ट्स बाइक नहीं है। अरशद इससे पहले Indian Scout Bobber (कीमत करीब 13 लाख), Harley Davidson Dayna Softail (कीमत करीब 18 लाख) और Royal Enfield (कीमत करीब 2 लाख) की मोटरसाइकिल खरीद चुके हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि एक्टिंग के अलावा अरशद एक बेहतरीन कोरियोग्राफर भी हैं। अरशद को शुरू से ही डांसिंग और कोरियोग्राफी में दिलचस्पी थी। साल 1993 में उनको 'रूप की रानी चोरों का राजा' का टाइटल ट्रैक कोरियोग्राफ करने का मौका मिला था। अरशद की पत्नी मारिया गोरेट्टी एक वीजे हैं।

PunjabKesari

दोनों की मुलाकात अरशद की डांस एकेडमी में हुई थी। अरशद और मारिया के दो बच्चे हैं, बेटा जेक वारसी और बेटी जेन वारसी। अरशद को साल 1996 में अमिताभ की कंपनी की फिल्म 'तेरे मेरे सपने' में पहली बार एक्टिंग करने का मौका मिला।

PunjabKesari

2010 में प्रदर्शित फिल्म 'इश्किया' अरशद वारसी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में अरशद वारसी ने नसीरुद्दीन शाह के साथ जोड़ी जमाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

PunjabKesari

साल 2013 में आई फिल्म 'जॉली एलएलबी' के लिए भी अरशद को खूब तारीफें मिलीं। अरशद ने साल 1987 में 'ठिकाना' और 'काश' जैसी फिल्मों के लिए महेश भट्ट के साथ बतौर असिस्टेंट भी काम किया था। हाल के समय में अरशद फिल्म 'गुड्डू रंगीला' में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News