'रेप जैसे मामलों में राजनीति ठीक नहीं, धर्म और मजहब से उठकर सोचना होगा'

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 03:42 PM (IST)

वाराणसीः इन दिनों देश में बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही रेप की वारदात के बाद हर नेता इस पर जमकर राजनीति कर रहा है। कोई कठुआ गैंगरेप मामले में पीड़ित बच्ची के धर्म और मजहब को लेकर बयानबाजी कर रहा है तो कोई उन्नाव प्रकरण पर रेप पीड़िता पर ही सवाल उठा रहा है। वहीं इस बीच मिसेज इंडिया अर्थ ने अलग-अलग जगहों पर बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही रेप की घिनौनी वारदात पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
PunjabKesari
श्वेता चौधरी ने कहा कि मुझे लगता है कि रेप की वारदात किसी भी देश के लिए शर्मनाक है। महिला सुरक्षा का मुद्दा हर देश में काफी महत्वपूर्ण होता है। जिस तरह से रेप जैसे गंभीर मामले में राजनीति हो रही है वह ठीक नहीं है। कठुआ रेप कांड में बच्ची के धर्म और मजहब को लेकर किए जा रहे हैं कमेंट पर उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के मामलों में धर्म, जाति, मजहब से उठकर सोचना चाहिए। महत्वपूर्ण यह है कि जिसके साथ रेप हुआ है और जिसने रेप किया है, उन दोनों के बारे में विचार किया जाए। रेप करने वाले को कठोर सजा मिलनी चाहिए। आरोपियों को सजा मिलना बहुत जरुरी है।
PunjabKesari
बता दें कि, श्वेता चौधरी ने वाराणसी में हो रहे विकास कार्यों और यहां पर पढ़ रहे एजुकेशन के स्तर के साथ बेटियों में साफ-सफाई व अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के वक्त में वाराणसी काफी डेवलप हुआ है। उन्होंने स्वच्छता के मुद्दे पर कहा कि यह सिर्फ पीएम मोदी का ही नहीं बल्कि पूरे देशवासियों का सपना होना चाहिए। स्वच्छता एक ऐसा मुद्दा है, जिससे हर किसी का सरोकार होता है। यह जरूरी है कि स्वच्छता के मिशन को हम सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ाएं, ताकि हमारे देश की पहचान स्वच्छ भारत के रुप में हो सके।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static