अक्षय तृतीया: इस मुहूर्त में खरीदें सोना, रातों रात बदलेगी किस्मत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 02:26 PM (IST)

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना बहुत शुभ माना गया है। लोक मान्यता के अनुसार, इस दिन सोना खरीद कर घर लाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है और खरीदे गए सोने में सदा बरकत बनी रहती है। यह भी कहा जाता है की श्री हरि विष्णु और मां लक्ष्मी को सोना-चांदी बहुत प्रिय हैं, उनकी खुशी के लिए सोना खरीदा जाता है। बुधवार, 18 अप्रैल को मनाई जाने वाली अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने और पूजा का एक ही शुभ मुहूर्त है 6 घंटे 23 मिनट, जो शाम 5.56 से आरंभ होकर रात 12.20 तक रहेगा।


आप भी सोना खरीदने की इच्छा रखते हैं लेकिन आपकी आर्थिक हालत इसकी इजाज़त नहीं देती तो आप यहां बताए कुछ उपाय कर सकते हैं। कल शनि भी व्रकी हो रहे हैं और अक्षय तृतीया भी है। खास तरीके से सिंदूर का प्रयोग करें। इसके जादूई प्रभाव से रातों रात बदल सकती है किस्मत, घर की मिट्टी भी बनने लगती है सोना और जीवन की सभी बाधाएं शांत हो जाएंगी।

 
घर के पुरूष हनुमान जी को सिंदूर लगाएं और महिलाएं लक्ष्मी जी को, ध्यान रहे पुरूष लक्ष्मी जी को सिंदूर न लगाएं और महिलाएं हनुमान जी को।

 
घर के मुख्य द्वार पर सरसों का तेल और सिंदूर का टीका लगाने से कोई भी बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर सकती, वास्तुदोष समाप्त होते हैं, लक्ष्मी अपना स्थाई बसेरा बना लेती हैं और शनि नजर दोष से रक्षा करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News