सतलोक आश्रम प्रकरण: 3 केसों में हुई रामपाल की पेशी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 11:42 AM (IST)

हिसार(ब्यूरो): देशद्रोह, मारपीट, सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने सहित अन्य आरोपों में आज सतलोक आश्रम प्रकरण में संचालक रामपाल सहित अन्य अनुयायियों की हिसार सैंट्रल जेल वन में लगी अदालत में पेशी हुई। यह पेशी बरवाला थाना में दर्ज अभियोग नम्बर 428 में थी। आज सुनवाई के दौरान देशद्रोह मामले में 4 चिकित्सकों की गवाहियां हुई। इन गवाहों से वकीलों ने सवाल-जवाब किए। वहीं 2 अभियोगों में रामपाल व अन्य की हाजिरी लगी। अबदेशद्रोह मामले में अगली सुनवाई 7 मई को होगी। जबकि 2 अन्य अभियोगों में 23 अप्रैल को सुनवाई होगी। इन दोनों में गवाहियां पूरी हो चुकी है। ये तीनों मामले अदालत में विचाराधीन हैं।

इससे पहले आज सुबह पेशी के लिए सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल और अन्य 900 से ज्यादा आरोपियों को जेल में लगी अदालत के समक्ष पेश किया गया। रामपाल की वीडियो कान्फैंसिंग के जरिए जेल टू से हाजिरी लगाई गई। इस प्रकरण में जमानत पर रिहा आरोपी पेशी के लिए जेल के बाहर पहुंचे। इन सभी को विशेष जांच के बाद जेल के अंदर पेशी पर भेजा गया। आज जेल में लगी अदालत में देशद्रोह व अन्य आरोपों में बरवाला थाना में दर्ज अभियोग नम्बर 428 में 4 चिकित्सकों डा. सतीश कुमार, डा.महेन्द्र सिंह, डा.राजीव सिंह, डा.नरेन्द्र सिंह की गवाही हुई।

 ज्ञात रहे कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है। इस मामले में फिलहाल गवाहियां चल रही है। मामले में अगली सुनवाई 7 मई को होगी। इस अभियोग के साथ अभियोग नम्बर 429 और अभियोग नम्बर 430 में सुनवाई हुई। उल्लेखनीय है कि बरवाला पुलिस ने 19 नवम्बर 2014 को अभियोग नम्बर 429 दर्ज किया था। इसमें आश्रम में शव मिलने के बारे में हत्या और षड्यंत्र रचने का केस दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने धारा 302, 343 व 120 बी के तहत रामपाल, प्रीतम उर्फ राजकपूर, बिल्लू उर्फ जोगेन्द्र, राजेन्द्र, बिजेन्द्र, सावित्री, बबीता, पूनम आदि के खिलाफ केस दर्ज किया था।
 

 वहीं अभियोग नम्बर 430 में भी सुनवाई हुई। इस अभियोग में पिछली तारीख पर 2 चिकित्सकों डा. अनंतराम और डा. रामबाबू की गवाही हुई थी। आज इन दोनों अभियोगों में आरोपियों की हाजिरी लगाई और सुनवाई के लिए अगली तारीख 23 अप्रैल निर्धारित की। वहीं पेशी के दौरान रामपाल के हजारों अनुयायी हिसार पहुंचे। इस पेशी को लेकर जेल के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे। रामपाल के अनुयायियों ने डाबड़ा चौक पुल के नीचे, पी.एल.ए. एरिया, छोटूराम कालोनी के पास पार्क में और रेलवे स्टेशन के आसपास डेरा जमा रखा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static