गंजापन कर रहा है शर्मिंदा तो आज से ही लगाएं यह तेल, उग आएंगे नए बाल

चेहरे के साथ बाल भी हमारी पर्सनैलिटी को बढ़ाते हैं और अगर यह उम्र से पहले झड़ जाए तो शर्मिंदी भी दिलाते हैं। महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में गंजेपन की समस्या ज्यादा है। गंजेपन की वजह से कुछ लोग इतनी शर्मिंदी महसूस करते हैं कि तनाव का शिकार भी हो जाते हैं। ऐसे में बहुत सारी ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा भी लिया जाता है। अगर आप भी गंजेपन की वजह से परेशान हैं तो यह तेल आपके लिए वरदान की तरह साबित हो सकता है। यह तेल पुदीने का तेल है, जिसमें ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो बालों की समस्याओं जैसे गंजापन, बालों का झड़ना, डैंड्रफ आदि को खत्म करते हैं। इसके अलावा गर्मियों में इसके साथ मालिश करने से सिर दर्द से राहत और ठंडक मिलती है।

PunjabKesari


1. गंजापन रोके
अगर बालों के तेजी से झड़ने के कारण सिर में गंजापन पड़ गया है तो पुदीने का तेल इस्तेमाल करें। इस तेल से सिर की मालिश करने से रोमछिद्र खुलते है और नए बाल आने लगते हैं। इस तेल से मालिश करने से पहले इसमें विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं और रात को सोने से पहले लगाएं। इससे रक्त प्रवाह तेज होकर बाल बढ़ने लगते हैं।

2. बालों को बनाएं मजबूत
इस तेल में प्यूलगोन और मेंटोन तत्व होते हैं जो बालों को जड़ो से मजबूत करते हैं। आप इसे सीधे भी बालों पर लगा सकते हैं या फिर नारियल या बादाम के तेल में मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. डैंड्रफ 
डैंड्रफ तो बालों की आम समस्या है। इसके कारण स्कैल्प का रूखापन भी बढ़ने लगता है। अगर आप डैंड्रफ से परेशान है तो पुदीने का तेल बेस्ट ऑप्शन है। इसके नियमित इस्तेमाल से बालों में नमी बनी रहती है। बालों को पोषण मिलता है और खूबसूरत होते हैं।

4. दिमाग रखें ठंड़ा
पुदीने की ठंडी होती है इसलिए गर्मियों में इसके तेल की मालिश से दिमाग भी ठंडा रहता है। इससे थकान और सुस्ती भी दूर होती है।

5. सिर दर्द हटाएं
गर्मियों में सिर दर्द की समस्या बहुत आम होती है। इससे राहत पाने के लिए पुदीने का तेल काफी फायदेमंद है क्योंकि इसमें दर्द निवारक गुण होते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED चेहरे से लेकर बालों तक, हर ब्यूटी प्रॉब्लम का हल है तुलसी