ये औरतें सदा रहती हैं जवान, एक्ट्रैसेस भी हो जाए इनके सामने FAIL

4/11/2018 5:19:33 PM

मुंबई: हर लड़की चाहती हैं कि वह जवान और खूबसूरत दिखें। आज हम आपको एेसी जगह के बारें में बताने जा रहे हैं, जो किसी जन्नत से कम नहीं हैं। यहां कि लड़कियां अप्सराओं से कम नहीं हैं। खूबसूरती में ये लड़कियां दुनिया की सभी एक्ट्रैस को पीछे छोड़ देंगी। ये लड़कियां इतनी सुंदर हैं कि आप देखते रह जाएंगे। बुढ़ापा तो जैसे इनके आस-पास तक नहीं भटकता। 60 साल की उम्र में भी ये ऐसी लगती हैं जैसे कोई 20 साल की लड़की हो। यहां मां और बेटी में फर्क कर पाना मुश्किल है।

 

PunjabKesari

 

यहां कि लड़कियों की एक और बात है जो इन्हें दूसरों से अलग बनाती है और वो ये है कि यहां औरतें 65 साल की उम्र में भी गर्भधारण करती हैं। इस उम्र में मां बनने से इन्हें कोई तकलीफ नहीं होती है। 50 साल के बाद मां बनना यहां आम बात है। हुंजा घाटी में इस प्रजाति के लोगों की संख्या तकरीबन 87 हजार के पार है।

 

PunjabKesari

 

इनकी खूबसूरती का राज इनकी जीवन शैली है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आने वाली हुंजा घाटी के लोग औसतन 120 साल तक जीते हैं। इतने साल ये बिना किसी बीमारी के जीते हैं। इनकी स्वस्थ सेहत का राज इनका खान-पान है।

 

PunjabKesari

 

यहां के लोग पहाड़ों की साफ हवा और पानी में अपना जीवन व्यतीत करते हैं। ये लोग काफी पैदल चलते हैं और कुछ महीनों तक केवल खुबानी खाते हैं।

 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News