भारतीय महिला हाॅकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, दक्षिण अफ्रीका को हराया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 04:38 PM (IST)

गोल्ड कोस्टः भारतीय महिला हॉकी टीम ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मंगलवार को 1-0 से पराजित कर 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की महिला हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली।  भारत के लिये इस मुकाबले का एकमात्र मैच विजयी गोल कप्तान रानी ने 47वें मिनट में किया। 

रानी ने गेंद संभालने के बाद दो डिफेंडरों और गोलकीपर को छकाते हुये गेंद को खुले गोल में पहुंचा दिया। भारत ने इस बढ़त को अंंत तक बरकरार रखा। भारत ने हालांकि मैच में कई मौके गंवाये वरना भारत की जीत का अंतर बड़ा हो सकता था। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में वेल्स से अपना पहला मैच 2-3 से हारने के बाद शानदार वापसी की और मलेशिया को 4-1 , ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड को 2-1 और दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया।  

भारतीय टीम इस जीत के बाद पूल ए में दूसरे स्थान पर रहीं। भारत के चार मैचों में तीन जीत के साथ कुल नौ अंक रहे। विश्व की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड ने भी चार मैचों में तीन जीत हासिल की और उसके भी नौ अंक रहे। लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर रहा।   भारत का सेमीफाइनल में पूल बी की नंबर एक टीम से मुकाबला होगा जो न्यूजीलैंड या आस्ट्रेलिया में से कोई एक हो सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News