UP: छुट्टा पशुआें के आतंक से किसान परेशान, मुआवजे की राशि से ज्यादा कर चुके हैं नुकसान

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 05:00 PM (IST)

वाराणसीः योगी सरकार ने सत्ता संभालते ही अवैध बूचड़ खाने बंद कराने के ऐलान के साथ ही गोवंश के वध पर सख्त कानून जारी किया। योगी पहले से ही कट्टर हिन्दूवादी और फायर ब्रांड नेता के रूप में जाने जाते हैं, लिहाजा नए सीएम के फरमान पर बिना दिमाग लगाए सरकारी मशीनरी ने गाय-बछड़ों के ट्रकों के पहिया जाम कर दिए। गोरक्षकों ने भी खूब तांडव मचाया, जिसका खामियाजा अब सामने आ रहा हैं।
PunjabKesari
छुट्टा पशु खेतों में कर रहे ताण्डव
लोगों के छुट्टा पशु अब हरे भरे खेतों में ताण्डव कर रहे हैं। जिससे किसानों की फसल तबाह हो रही है। आलम ये है कि इस फरमान के एक साल बाद जितने रुपए किसानों के ऋण माफ़ किए गए थे उससे कहीं ज़्यादा की फसल ये छुट्टा पशु चर गए। 
PunjabKesari
किसान बेहाल 
वहीं राम चंद्र किसान का कहना है कि छुट्टा बछड़े किसानों के खून पसीने से तैयार फसल को बड़े मजे से खा रहे हैं। वो आए दिन फसल के खेत में हमला कर देते हैं। उनके घर के दूसरे सदस्य उन्हें भगाते हैं, लेकिन इस लुका छिपी के खेल में जीत इन जानवरों की हो रही है। 
PunjabKesari
छुट्टा जानवरों से परेशान किसान 
इन छुट्टा जानवरों से परेशानी का आलम ये है कि कहीं गोवंश को भगाने को लेकर किसानों में आपस में मार पीट हो रही हैं तो कहीं किसान अपनी फसल बचाने के चक्कर में इन्हें दूसरों के खेतों में हांक दे रहे हैं। इतना ही नहीं रात में ये लोग अपने इलाके के पशु चोरों से इन्हें किसी दूसरे इलाके में पहुंचा दे रहे है। जिससे सामाजिक वैमनस्य बढ़ रहा है। सबसे बड़ी मुसीबत मुस्लिम खेतिहारों की है वो अपने खेत में घुसे बछड़े और सांढ़ को मार भी नहीं सकते। क्योंकि अगर कहीं गो वंश को गंभीर चोट लग गई तो मामला कुछ और ही तूल पकड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static