PNB Scam: भारत के आगे झुका एंटिगुआ, मेहुल चोकसी की नागरिकता करेगा रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 12:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक में करोड़ों के घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी जल्द ही भारत वापस लाया जाएगा। वह अभी तक एंटिगुआ में रह रहा था लेकिन वहां के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बयान दिया है कि वह जल्द ही मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द करने वाले हैं। उनके मुताबिक, भारत की ओर से लगातार इसको लेकर दबाव बनाया जा रहा था। इसी के साथ ही मेहुल चोकसी को भारत लाने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपए के गबन का आरोप था।

PunjabKesari

एंटिगुआ के प्रधानमंत्री के मुताबिक, मेहुल चोकसी को पहले यहां की नागरिकता मिली हुई थी लेकिन अब इसे रद्द किया जा रहा है और भारत प्रत्यर्पित किया जा रहा है। हम किसी भी ऐसे व्यक्ति को अपने देश में नहीं रखा जाएगा, जिसपर किसी भी तरह के आरोप लगे हों। प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के अनुसार, अब एंटिगुआ में मेहुल चोकसी पर किसी तरह का कानूनी रास्ता नहीं बचा है, जिससे वह बच निकले इसलिए उसकी भारत वापसी लगभग तय है।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कोर्ट में हलफनामा दाखित करते हुए फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भगोड़ा करार देने की मांग की थी। साथ ही ईडी ने कोर्ट से कहा कि मेहुल चोकसी को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया जाए, जिसमें वह जल्द से जल्द भारत लौटने की निश्चित तारीक का उल्लेख करे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News