अपने बालों से जानें, कैसा है आपका NATURE

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 05:24 PM (IST)

 ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति के किसी भी अंग को देखकर उसके स्वाभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। ठीक वैसे ही समुद्र शास्त्र के मुताबिक बालों को देखकर भी इंसान के बारे में पता कर सकते हैं। आज हम आपको बालों के रंग, आकार और लम्बाई के हिसाब से बताएंगे कि कैसा है आपका नेचर, तो आइए जानते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि जिन लोगों के दो मुंहे बाल होते हैं उनका स्वास्थ्य खराब रहता है और ऐसे लोग दो विचारधारा का फॉलो करते हैं। रोमकूप से एक बाल निकलना ही शुभ माना जाता है। अगर किसी के रोमकूप से दो बाल निकल रहे हैं तो ऐसे लोगों से बच कर रहना चाहिए। 

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिनके बाल काले हैं तो वे लोग उच्च जीवन शक्ति वाले होते हैं और जिनके बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं वे लोग मानसिक रूप से कमजोर होते हैं व कोई भी फैंसला लेने में देरी लगाते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
जिनके पतले बाल होते हैं, उनका स्वभाव उत्तम होता है और वे लोग उदार दिल के होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग सारे निर्णय सोच समझकर लेते हैं। वहीं मोटे बाल वाले लोग उत्तम स्वास्थ्य और उच्च जीवन शैली के होते हैं।

जिन लोगों के कर्ली बाल होते हैं वे फन लविंग होते हैं। कहते हैं कि ऐसे लोग हमेशा खुश रहते हैं और अपने आस-पास के लोगों को भी खुश रखना जानते हैं। ऐसे लोग निर्णय लेने में तेज होते हैं और अपने हर काम को जल्दी पूरा कर लेते हैं। 

छोट बालों वाले लोग थिंकर होते हैं और इनका देखने का नजरिया सबसे अलग होते है। ऐसे लोग सबकी भलाई के बारे में पहले सोचते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv, long hair image
जिनके बाल लंबे होते हैं, वे इमोशनल होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग बाहर से सख्त दिखते हैं लेकिन दिल से बहुत ही भावुक होते हैं। इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है कि ये लोगों पर जल्दी भरोसा कर लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News