Banzar की गाज बेटियों पर, बसों में नहीं बिठा रहे लोगों ने SP, SDM को घेरा (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 12:52 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू जिला में बसों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बसें न होने की वजह से जहां छात्रों को स्कूल पहुंचने में समस्या हो रही है वहीं उनको पढ़ाई में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। समय पर स्कूल न पहुंचने की वजह से छात्रों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। बसों के रूट न मिलने की वजह से स्कूली छात्र-छात्राएं समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिला के लगभग सभी स्कूलों के बसों में सफर करने वाले छात्रों को भारी बारिश में बसों से उतारा गया। ओवरलोडिंग पर की जा रही सख्ती का खमियाजा इन छात्रों को भुगतना पड़ा है। जिला भर में स्कूली छात्रों को भारी बारिश के बीच बसों से उतारने और उन्‍हें घर तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था न करने की खबर ने परिवहन व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। 
PunjabKesari

आपको बता दें कि बंजार हादसे के बाद बसों में ओवरलोडिंग को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है जिसके चलते कुल्लू पहुंचने के लिए लोगों को बहुत सी समस्याएं हो रही है। सोमवार शाम को भी बसों की कमी की वजह से छात्रों ने चक्का जाम किया था जिसके बाद पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के दखल के बाद छात्र शांत हुए थे और आज पहनाला रूट पर बसें न होने की वजह से छात्रों ने जमकर हंगामा किया। 
PunjabKesari

उपायुक्त कुल्लू डॉक्टर रीचा वर्मा ने बताया कि बसों की समस्या को हल करने के लिए सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ मीटिंग की गई है और सभी एसडीएम और आरटीओ कुल्लू को इस समस्या से निपटने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जो प्राइवेट संचालक अगर अपने रूटों पर बस नहीं चला रहे हैं तो ऐसे संचालकों को भी देखा जा रहा है। अगर कोई ऑपरेटर ऐसा करता हुआ पाया गया तो उन पर कार्यवाही की जाएगी। ओवरलोडिंग के मामले पर उपायुक्त ने कहा कि बंजार में ऐसे मामले सामने आए थे। उन्होंने तुरंत कार्यवाही करते हुए स्कूल प्रबंधन और वहां चालकों के नोटिस जारी किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News