‘आप’ का पंजाब सरकार पर आरोप, सस्ती बिजली देने के वायदे से पलटे कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): राज्य में हद से महंगी बिजली के आरोप लगाते हुए शुरू किए गए बिजली आंदोलन के पहले पड़ाव के अंतर्गत आम आदमी पार्टी ने कई जिलों के डिप्टी कमिश्नरों के जरिए मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के नाम मांगपत्र देने का सिलसिला शुरू कर दिया है। नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में पहले लुधियाना और फिर कुराली (मोहाली) इलाके में पार्टी वर्करों के साथ बैठकें की गईं और महंगी बिजली के लिए सरकारों की आमजन व पंजाब विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक किया गया। इसके बाद मोहाली और लुधियाना की स्थानीय लीडरशिप द्वारा अपने-अपने जिले के डिप्टी कमिश्नर को मांग पत्र सौंप कर पंजाब के लोगों को सस्ती बिजली मुहैया करवाने की मांग की गई। 

इसके साथ ही पिछली बादल सरकार की तरफ से प्राइवेट थर्मल प्लांटों केसाथ किए गए महंगे बिजली खरीद समझौते (पी.पी.एज.) तुरंत रद्द करने की मांग उठाई और चुनाव से पहले कांग्रेस की तरफ से पंजाब केलोगों के साथ किया वायदा पूरा करने के लिए कहा।उन्होंने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव में पंजाब के हर वर्ग को सस्ती दरों पर बिजली देने का वायदा किया था परंतु सरकार इस वायदे से भी पलट गई है। 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की तरफ से निजी थर्मल प्लांटों के साथ इस तरह के समझौते किए गए थे कि अगर पंजाब इनसे एक भी यूनिट बिजली न खरीदे तो भी सालाना इन कंपनियों को 2800 करोड़ तक देने के लिए सरकार पाबंद होगी और 25 सालों के समझौते के कारण पंजाब के लोगों से 70,000 करोड़ तक ये कंपनियां लूट कर ले जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News