पंजाब पुलिस पर लगे आरोप: अकाली नेता पर बरसाए डंडे, तोड़ी नाक की हड्डी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 09:43 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): पिछले साल लड़कियों के टार्चर का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि थाना सनौर की पुलिस पर एक बार फिर से थर्ड डिग्री टार्चर के आरोप लगे हैं, जिसमें अकाली नेता सुखविंदर सिंह की नाक पर बट मार, कान के पर्दे को नुक्सान पहुंचाया और उस की पीठ पर डंडे बरसाए गए, हालांकि फिलहाल पुलिस अधिकारी को इस थाने से बाहर का मामला बता कर जांच की बात कह रहे हैं।

दुकान पर किया था कांग्रेसी नेताओं ने हमला 
सरकारी राजिन्द्रा अस्पताल में दाखिल अकाली नेता सुखविंदर सिंह बीती रात की घटना से अब भी सहमे हुए हैं और ज्यादा बोल भी नहीं पा रहे हैं। एक उम्र का तकाजा और दूसरा पीठ पर पड़े निशान काफी कुछ बयान कर रहे हैं। सुखविंदर सिंह के पुत्र अमनप्रीत सिंह ने बताया कि उनकी दुकान पर कुछ कांग्रेसी नेताओं ने हमला कर दिया था, जिस की शिकायत उन्होंने थाना सनौर की पुलिस को कर दी। यह घटना शनिवार की है, पर रविवार को हमलावर फिर से दुकान पर आए, रिवाल्वर तान कर धमकियां देने लगे, यहां दोनों पक्षों में हाथापाई हुई। इसके बाद शाम को 2 पुलिस वाले सिविल वर्दी में आए और उसके पिता सुखविंदर सिंह को बिठा कर ले गए। जहां उन्हें जांच अधिकारी ए.एस.आई. इंदरजीत सिंह के कमरे में लाया गया, जहां पहले ही शिकायतकत्र्ता पक्ष मौजूद था।

2 नाक की हड्डी तोड़ी, कान का पर्दा फाड़ा
शिकायतकत्र्ता पक्ष और ए.एस.आई. इंदरजीत सिंह ने उस के बुरी तरह मारपीट की, नाक पर बट मार दिए, कान का पर्दा फाड़ डाला और पीठ पर डंडे बरसाए गए, जिस कारण उसके पिता बेहोश हो गए। इसके बाद शिकायतकत्र्ता पक्ष वहां से फरार हो गया और उन्हें एक हवलदार का फोन आया कि वह अपने पिता सुखविंदर सिंह को यहां से ले जाए।जब उसके चाचा व अन्य व्यक्तियों ने देखा तो उस के पिता सुखविंदर सिंह थाने में बेहोश लहूलुहान पड़े थे। जब उस के चाचा और रिश्तेदारों ने इस का विरोध किया तो ए.एस.आई. इंदरजीत सिंह ने फिर से धमकियां दीं। इस के बाद उस के पिता को सरकारी राजिन्द्रा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। पुलिस ने फिर भी उनकी सुनवाई नहीं की और जब मामला मीडिया द्वारा उठाया गया तो जाकर पुलिस ने बयान दर्ज किए।

सी.सी.टी.वी. कैमरे से होगा खुलासा
इस मामले में पुलिस और शिकायतकत्र्ता पक्ष द्वारा रखे गए पक्षों में सच्चाई क्या है इसका खुलासा सी.सी.टी.वी. फुटेज में होगा। एस.पी. सिटी द्वारा इस की जांच शुरु कर दी गई है। यहां वर्णनयोग्य है कि सनौर पुलिस पिछले साल भी थर्ड डिग्री टार्चर के मामले में काफी चर्चित रही थी।

एस.पी. सिटी को सौंपी जांच
कार्यकारी एस.एस.पी. डा. रवजोत कौर ग्रेवाल ने इस मामले की जांच एस.पी. सिटी एच.एस. हांस को सौंप दी है और एस.पी. सिटी हांस का कहना है कि यह घटना थाने के बाहर हुई है और यह झगड़ा दोनों पक्षों के बीच हुआ है। इस के बाद उनके द्वारा मैडीकल रिपोर्ट मंगवा ली गई है और थाने की सी.सी.टी.वी. फुटेज मंगवा कर मामले की जांच की जा रही है। जो भी कसूरवार पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News