UP: आसमानी आफत से 17 लोगों की दर्दनाक मौत, CM योगी ने व्यक्त किया शोक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 08:25 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जताई है। यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को मृतकों के आश्रितों को तत्काल अनुमन्य राहत धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि दैवीय आपदा में दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित की जाए। आंधी-पानी, आकाशीय बिजली गिरने सहित दैवीय आपदा की घटनाओं में 19 लोग घायल भी हुए हैं। योगी ने अधिकारियों को घायलों के उपचार के लिए समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित व्यक्तियों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी।

PunjabKesariप्रवक्ता ने बताया कि प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद हरदोई में 3 लोगों की मौत, अमेठी, सीतापुर, बलरामपुर, गाजीपुर और जालौन में 2-2 तथा फतेहपुर, उन्नाव, बदायूं और गोण्डा में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। दैवीय आपदा से जनपद हरदोई में 11, जालौन में 3, सीतापुर में 2 तथा अमेठी, मुरादाबाद और बदायूं में 1-1 व्यक्ति घायल हुआ है। इसी प्रकार हरदोई में पशुहानि की संख्या 6 तथा अयोध्या में 4 है। जनपद महोबा में 4 तथा सुलतानपुर, अमेठी व सीतापुर में 1-1 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static