Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 09:59 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

कांग्रेस छोड़ नई पार्टी बनाने की चर्चाओं पर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने दिया स्पष्टीकरण
हरियाणा की राजनीति में चर्चाएं है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस को अलविदा कह कर नई पार्टी बना सकते हैं, लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि इन बातों का कोई आधार नहीं है, 27 जून को कांग्रेस के महामंत्री गुलाम नबी आजाद ने दिल्ली में कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक बुलाई है।

चंडीगढ़ में कल हरियाणा की दो बड़ी व अहम बैठकें
चंडीगढ़ में मंगलवार को हरियाणा राज्य से जुड़ी को दो अहम और बड़ी बैठकें होने जा रही हैं। इनमें से एक है हरियाणा कैबिनेट की बैठक जो सुबह 11 बजे हरियाणा सचिवालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करेंगे। वहीं इसके बाद चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे होगी।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बने नवदीप सैनी, इंग्लैंड से आया बुलावा
 इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने गई भारतीय क्रिकेट टीम में करनाल के जिले के तरावड़ी के रहने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। नवदीप को सीधा इंग्लैंड से बुलाया गया है। नवदीप सैनी को मिली यह चुनौती उनके करियर के लिए काफी असरकारक हो सकती है।

हरियाणा के गांवों ने की राजस्थान राज्य में विलय की मांग
हरियाणा के जिला हिसार में पानी के लिए तरस रहे तीन गांवों के लोग भड़क उठे हैं। इनमें से एक गांव ने राजस्थान सरकार से अपने राज्य में इन गांवों को विलय करने की मांग है। ये तीन गांव कपारो, बसारा और बालावास हैं, जिन्होंने बार-बार अधिकारियों से पेयजल की समस्या की समाधान करने की मांग की।

जेल से बाहर आने की तैयारी में राम रहीम!, मिल सकती है पैरोल
डेरा सच्चा सौदा में दो साध्वियों के यौन शोषण के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अब जेल से बाहर आ सकता है। यह खबर डेरा अनुयायियों के लिए खुशियों की बहार ला सकती है कि करीबन दो साल से अपने गुरू के दर्शनों को तरसे डेरा प्रेमी अब खुद को निहाल मानेंगे। राम रहीम के आने से डेरा सच्चा सौदा सिरसा में एक बार फिर से श्रद्धालुओं का तांता लग सकता है।

शादी के पांच साल बाद दिया तीन तलाक, कारण कर देगा आपको हैरान
फरीदाबाद के धौज गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है, जिसका कारण आपको हैरान कर देने वाला है। शादी के पांच साल बाद पति ने पीड़ित महिला को घर की पारिवारिक नोंक-झोंक के चलते तीन तलाक देकर घर से बाहर भगा दिया है। महिला की शादी मेवात में हुई थी, उसने एक बेटी को भी जन्म दिया जो कि अभी डेढ़ साल की है। फिलहाल, पीड़िता मायके में रहकर कानूनी कार्रवाई की दुहाई दे रही है।

पारिवारिक मसले पर चाचा ने भतीजे को मारी गोली, मौके पर हुई मौत
सोनीपत में हत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले कई दिनों में चार से पांच हत्याओं ने सोनीपत प्रशासन की नाक में दम कर रखा है। बीती देर रात सोनीपत के चौहान जोशी गांव में चाचा-भतीजे में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद चाचा ने भतीजे पर गोली चला दी और भतीजे की जान चली गई। फिलहाल, पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

एक तरफा प्यार का पागलपन: सिरफिरे आशिक ने किशोरी को मारी गोली
सोहना के श्याम कुंज कॉलोनी में एक युवक ने 17 वर्षीय किशोरी को घर में घुस कर गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है। घायल किशोरी को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वारदात का कारण एक तरफा प्यार...

16 साल के लड़के को शख्स ने मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी
सोनीपत के गांव खेवड़ा में दिन दहाड़े 16 साल के नाबलिग लड़के को अज्ञात युवक ने गोली मार दी, जिसके बाद परिजन उसे लेकर सोनीपत के सामान्य अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया, लेकिन उसके परिजन एक निजी अस्पताल लेकर चले गए। वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है।

हरियाणा के मुख्य सचिव की विदाई तय, विदाई कार्यक्रम का आयोजन
हरियाणा के मुख्य सचिव डीएस ढेसी की विदाई तय कर दी गई है, यानि कि ढेसी अब सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। इस उपलक्ष्य में हरियाणा आईएएस एसोसिएशन ने 28 जून को विदाई पार्टी का आयोजन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static