सरकार वायुसेना को जो टारगेट देगी, उसे हम पूरा करेंगे: एयर चीफ मार्शल

6/24/2019 5:05:36 PM

ग्वालियर: कारगिल विजय के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ एयर शो के कार्यक्रम में बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अगर राफेल विमान हमारे पास होता तो बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के परिणाम और भी ज्यादा हमारे पक्ष में होते। एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा कि अगर बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान राफेल विमान हमारे पास होता तो इसके नतीजे कहीं ज़्यादा असरदार होते। एयर चीफ मार्शल ने कहा, सरकार वायुसेना को जो टारगेट देगी, उसे हम पूरा करेंगे। वायुसेना में हमारी टेक्नोलॉजी 4 जनरेशन की है।अगले 10 साल में ये 5वीं जनरेशन की हो जाएगी।
 

PunjabKesari

पाकिस्तान को बताया एबनॉर्मल देश
बी एस धनोआ ने कहा पाकिस्तान करगिल युद्ध के समय भी एबनॉर्मल था, अभी भी है। कारगिल विजय हर भारतीय और सेना के लिए गौरव का विषय है। ऐसी जीत से सेना का मनोबल बढ़ता है। एयर फोर्स में 5th जेनरेशन का साज-ओ-सामान आने के सवाल पर कहा- चाइना और रशिया भी अभी 5th जनरेशन के लिए जद्दोजहद करने में जुटे हुए हैं। भारत भी अगले 10 साल में 5th जनरेशन हासिल कर लेगा।

PunjabKesari

पाकिस्तान ने बालाकोट के हमले के बाद भारत में घुसने का यत्न किया लेकिन सफल न हो सका। इन बीस साल में एयर फोर्स में काफी बदलाव हुआ है। पहले निगरानी के दौरान डिजिटल फ़ोटो नहीं मिल पाते थे,अब लाइव तस्वीरें मिल पाती हैं जिससे दुश्मन पर नजर बनाए रखने में आसानी हो गई है। एयर चीफ मार्शल ने कहा, हमने किसी भी युद्ध के दौरान एयर ट्रैफिक नहीं रोका, ये हमारी बड़ी उपलब्धि है। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News