CM ने LuLu International Group को हिमाचल में निवेश करने के लिए किया आमंत्रित(Video)

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 04:40 PM (IST)

शिमला/दुबई (योगराज): हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यूएई के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार सायं बैठक की। इस बैठक में पर्यटन और आतिथ्य सत्कार क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने इस बैठक में ग्रुप को शॉपिंग मॉल व हाइपरमार्केट क्षेत्रों में प्रदेश के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया। 
PunjabKesari

प्रतिनिधिमंडल ने सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर विस्तृत चर्चा की तथा हिमाचल में नवम्बर, 2019 में आयोजित की जाने वाली हिमाचल प्रदेश ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट 2019’ में लूलू ग्रुप को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने के लिए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हैं। राज्य सरकार ने जयराम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में निवेश आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रक्रियाओं का सरलीकरण किया है। युसुफ अली ने इस बैठक में ग्रुप के विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मांग के अनुरूप ग्रुप फल प्रसंस्करण एवं खरीद और छोटे शॉपिंग मॉल के क्षेत्रों में संभावनाओं को तलाशेगा। उन्होंने कहा कि तुरंत एक टीम का गठन किया जाएगा जो आगामी 20 से 30 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश का दौरा कर सहयोग के क्षेत्रों के बारे में पता लगाएगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने कहा कि राज्य से फल एवं सब्जी सोर्सिंग के क्षेत्र में सहयोग के अवसर खोजे जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट और शहरी विकास क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य ने अनेक पग उठाए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) मनोज कुमार ने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए उपलब्ध अनुकूल वातावरण और लाभों पर प्रकाश डाला। अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटक राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह और सीआईआई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News