25वां भंडारे का ट्रक अमरनाथ बालटाल के लिए रवाना

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 01:40 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): शिव सेवा संघ गीता भवन का सिल्वर जुबली 25वां भंडारा अमरनाथ बालटाल के लिए जय बाबा बर्फानी भूखे को अन्न प्यासे को पानी व हर हर महादेव के जयकारों के बीच ट्रक  रवाना हुआ। 

सामग्री से भरे 6 ट्रक बालटाल के लिए रवाना किए गए। ट्राईडैंट ग्रुप के एडमिन हैड रूपिन्द्र गुप्ता ने ट्रकों को हरी झंडी देकर रवाना किया। इससे पहले प्राचीन शिव मंदिर में मुख्य मेहमान रूपिन्द्र गुप्ता ने विधि-विधान से भगवान शंकर का अभिषेक किया। पंडित राकेश कुमार गौड़ ने वेद मंत्रों द्वारा पूजा अर्चना करवाई। इस मौके पर संबोधन करते हुए रूपिन्द्र गुप्ता ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि शिव सेवा संघ पिछले 25 वर्षों से अमरनाथ में भंडारा लगा रहा है। 

भंडारे की सिल्वर जुबली मनाना अपने आप में एक मिसाल है। वहां पर आतंकवाद का दौर है। अपनी जान की परवाह किए बिना ही भोले नाथ की कृपा से संघ के सभी मैंबर यात्रियों की तन मन से सेवा करते हैं। भंडारे को रवाना करने के लिए ट्राईडैंट ग्रुप के चेयरमैन राजिन्द्र गुप्ता ने स्वयं आना था परंतु वह विदेश में गए हुए हैं। इसलिए वह आज भंडारे को रवाना करने के लिए नहीं आ सके तथा उन्होंने मेरी ड्यूटी यहां पर लगाई। जानकारी देते हुए शिव सेवा संघ के सलाहकार सतीश चीमा व नगर कौंसिल के अध्यक्ष संजीव शौरी ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संघ के चेयरमैन राजिन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में यात्रियों के लिए शुद्ध देसी घी का भंडारा लगाया जा रहा है।

भंडारे के साथ-साथ यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था, गर्म पानी, मिनरल वाटर, मैडीकल सुविधा, फोन सुविधा, एम्बुलैंस सेवा भी नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाती है। सिल्वर जुबली मनाने के लिए वहां पर भजन संध्या का भी आयोजन किया गया है। इस अवसर पर शिव सेवा संघ के  अध्यक्ष पवन कुमार रंगीयां वाले, संरक्षक कमल गुप्ता बब्बू, कैशियर पवन सिंगला, महेन्द्रपाल बांसल, पंडित राकेश गौड़, बिट्टू जे.ई., कृष्ण लाल गर्ग अलालां वाले, भरत मित्तल घोना, कस्तूरी लाल (के.एल.), ओम प्रकाश मैदे वाले, अनिल गर्ग बिट्टू, सुरिंद्रपाल शिंदी भ_ीयां वाले, सतीश चीमा आदि उपस्थित थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News