Office में Negative Energy को दूर करने के लिए करें ये काम

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 11:27 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
कहते हैं कि अगर घर और ऑफिस वास्तु के हिसाब से बनाए जाएं तो व्यक्ति दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करता है। वास्तु शास्त्र में घर के साथ ही कार्य स्थल के लिए कई टिप्स बताई गई हैं। इन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने आस-पास की नकरात्मक शक्तियों को दूर कर सकता है। कहते हैं कि अगर काम करने वाली जगह पर वास्तु दोष हो तो वहां काम करने का मन नहीं लगता है और साथ ही धीरे-धीरे इंसान मानसिक परेसानी का शिकार हो जाता है। आज हम आपको ऑफिस से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे। जिन्हें अपनाकर आप अपनी हर परेशानी को दूर कर सकते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv, office

Profession के मुताबिक चुने ऑफिस का कलर (VIDEO)

ऑफिस में किसी भी कमरे के दरवाजे के ठीक सामने टेबल नहीं रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे ऊर्जा का प्रवाह रुक जाता है और कार्य में बाधा पैदा होती है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे के ठीक सामने किसी कर्मचारी के बैठने की जगह नहीं होनी चाहिए। जबकि उसकी जगह वहां सामने कोई शुभ चिह्न या गणेशजी की तस्वीर रख सकते हैं।

कार्यस्थल अगर पेंट हो तो हरे या गहरे रंग का प्रयोग न करें, क्योंकि ये रंग रोशनी को कम करते हैं। ऑफिस में सफेद, क्रीम या पीला जैसे हल्के रंग का उपयोग करना चाहिए। इससे सकरात्मक प्रभाव पड़ता है। 
PunjabKesari, kundli tv, office image

वास्तु: ये छोटी सी चीज़ बना सकती है करोड़पति (VIDEO)

ऑफिस में पानी की व्यवस्था ईशान कोण में करनी चाहिए। ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्व दिशा में पीने का पानी रखना चाहिए।

कार्यस्थल पर कुबेर देव की मूर्ति रखना हो तो उत्तर दिशा में रखनी चाहिए। क्योंकि इसी दिशा में कुबेर देव का वास माना गया है।

ऑफिस में बैठते समय एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपकी पीठ दरवाजे की ओर नहीं होनी चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv
इस बात का ख्याल हमेशा रहे कि कार्यस्थल पर बेकार सामान न हो। क्योंकि इनसे नकारात्मकता बढ़ती है और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News