स्कूबा डाइवर को तालाब से मिली 60 साल पहले खोई अंगूठी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 10:45 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के मैसाचुसेट्स में रहने वाले एक दम्पति को उम्मीद भी नहीं होगी कि 60 साल बाद उन्हें अपनी खोई हुई अंगूठी मिल जाएगी। यह मुमकिन हुआ बॉस्टन के रहने वाले एक स्कूबा डाइवर लुक बेरुब की बदौलत जो डाइविंग के साथ-साथ कई मौकों पर अपना मैटल डिटैक्टर लेकर तालाब और समुद्र की गहराइयों में उतर जाते हैं और  कीमती पत्थर और वस्तुएं ढूंढ लाते हैं। 

तालाब से मिली 60 दशक की एक अगूंठी
हाल ही में बेरुब जब स्कूबा डाइविंग के लिए शहर के हैंसन स्थित तालाब में उतरे तो उन्हें 60 के दशक की एक अंगूठी मिली। बेरुब के मुताबिक सोने की अंगूठी में आगे की तरफ  ही शहर में मौजूद एक स्कूल का नाम छपा था। साथ ही ‘डब्ल्यू.जे.डब्ल्यू.’ जैसे 3 अक्षर गढ़े थे। बेरुब का कहना है कि घर लौटने के बाद उन्होंने स्कूल के बारे में सर्च किया। बेरुब ने इसके बाद गेट ऑफ हैवन स्कूल के पूर्व छात्रों के एक पेज को ज्वॉइन करने की कोशिश की। जब उन्होंने मैसेज में अंगूठी का जिक्र किया तो एक मॉड्रेटर ने उन्हें ग्रुप में ले लिया। 

प्रेमिका को दी थी जोसेफ ने अंगूठी
इसके बाद बेरुब ने खोई अंगूठी के बारे में पोस्ट लिखा। इसका फायदा यह हुआ कि बॉस्टन के सऊदी इलाके में रहने वाले विलियम जोसेफ वेडल की बेटी क्रिस्टीन ने पोस्ट देख लिया और अंगूठी को अपने पिता को दिखाया। करीब 77 साल के जोसेफ  ने एक बार में ही अंगूठी को पहचान लिया। उन्होंने बेरुब से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि पिता जोसेफ ने अंगूठी अपनी प्रेमिका को दी थी, जिन्होंने इसे खो दिया था। इसके बाद बेरुब ने अंगूठी जोसेफ  को सौंप दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News