ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए निवेशकों को आकर्षित करने दुबई पहुंचे CM जयराम

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 10:49 PM (IST)

शिमला: नवम्बर माह में होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दुबई पहुंच गए हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की टीम के साथ रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरी। दुबई में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आगामी 2 दिनों में उद्योगपतियों के साथ बैठक कर उन्हें प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। इसके साथ ही 24 व 25 जून को रोड शो भी किए जाएंगे। दुबई रियल एस्टेट व पर्यटन के क्षेत्र में विश्व में अव्वल है। इसलिए दुबई में उक्त दोनों क्षेत्रों को लेकर निवेशकों से चर्चा की जाएगी तथा उन्हें हिमाचल में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

इन्वैस्टर मीट में 85,000 करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य

राज्य सरकार द्वारा जिला कांगड़ा के धर्मशाला में नवम्बर माह में ग्लोबल इन्वैस्टर मीट का आयोजन किया जाना है, ऐसे में विदेशी निवेशकों को निवेश के लिए आकर्षित करने को लेकर सरकार लगातार प्रयासरत है। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री जर्मनी और नीदरलैंड के दौरे पर भी गए थे। इस दौरे के भी सार्थक परिणाम सामने आए हैं। इसी कड़ी में अब मुख्यमंत्री अधिकारियों की टीम के साथ दुबई दौरे पर गए हैं। राज्य सरकार की तरफ से वैश्विक इन्वैस्टर मीट में 85,000 करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए नियमों का सरलीकरण भी किया जा रहा है।

मुंबई में भी होंगे रोड शो

मुख्यमंत्री का दुबई से 26 मई को शाम 6 बजे लौटने का कार्यक्रम है। दुबई से लौटने पर मुख्यमंत्री मुंबई में 27 व 28 जून को उद्योगपतियों से मिलेंगे। निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई में भी रोड शो होंगे, साथ ही उद्योगपतियों के साथ भी सी.एम. बैठक करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News