शिमला इंटरनैशनल लिटरेचर फैस्टीवल में मोदी के 56 इंच के सीने पर जमकर हुआ हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 07:42 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला इंटरनैशनल लिटरेचर फैस्टीवल के पहले ही दिन मोदी के 56 इंच के सिने पर जमकर हंगमा हुआ। फैस्टीवल के दौरान पैनल में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा हो रही थी, जिसमें राजनीतिज्ञ शहनाज पूनावाला, तहसीन पूनावाला और भावना अरोड़ा मौजूद थे। इस दौरान तहसीन पुनावाला ने कहा कि एक तरफ पी.एम. मोदी  56 इंच का सीना बताते हैं और दूसरी तरफ पाकिस्तान में जाकर पी.एम. के जन्मदिन में केक खाते हैं। यह सुनकर मुख्यातिथि के तौर पर पहुचे शिक्षा मंत्री  सुरेश भारद्वाज और भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए। काफी देर तक इस पर हंगामा होता रहा और बाद में आयोजकों ने मामला शांत करवाया।  फैस्टीवल के दौरान स्कूली बच्चों और लोगों ने भी पैनल में मौजूद लोगों से सवाल भी किए।
PunjabKesari, International Literature Festival Image

ब्रिटिश काल से ही सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र रहा है शिमला

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिमला ब्रिटिश काल से ही सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र रहा है। तत्कालीन समय से ही पूरे देश के साहित्य, सांस्कृतिक व अन्य कलाओं से संबंधित शीर्ष लोग शिमला में आकर रचनात्मक कार्य किया करते थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के साहित्यक और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रदेश व शिमला की संस्कृति की निरंतरता को बनाए रखने में सहायक होते हैं। विख्यात गौथिक शैली में निर्मित गेयटी थिएटर देश के रंगकला कर्मियों द्वारा आज भी प्रदर्शन के लिए पहली पसंद माना जाता है। रंगमंच और फिल्म जगत की प्रख्यात हस्तियों द्वारा इस थिएटर में नाटकों का प्रदर्शन किया जाता रहा है।
PunjabKesari, International Literature Festival Image

पर्यटकों को मिलती है ऐतिहासिक धरोहर व विरासतों की जानकारी

उन्होंने कहा कि पर्यटकों को शिमला के ऐतिहासिक धरोहर व विरासतों तथा मालरोड पर स्थित विभिन्न धरोहर भवनों के संबंध में भी जानकारी ऐसे आयोजनों से प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि इस उत्सव में पूरे देशभर से आए साहित्यकार व चिंतक 2 दिन तक विभिन्न विषयों पर चर्चा व चिंतन करेंगे, जिसके निष्कर्ष से अवश्य ही शिमला, प्रदेश व देश के साहित्यक तथा सांस्कृतिक जगत को लाभ मिलेगा। उन्होंने आयोजकों को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी।
PunjabKesari, International Literature Festival Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News