कमरे में फंदे पर लटकी मिली 13 साल की नाबालिग बेटी, माता-पिता के उड़े होश

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 06:34 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ढली में एक नाबालिग लड़की ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह 13 वर्षीय लड़की सरकारी स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ती थी। उसने कमरे के अंदर लकड़ी की कड़ी में दुपट्टा बांधकर फंदा लगाया था। बताया जा रहा है कि स्कूल की छुट्टी होने के चलते वह रूम में अकेली थी और वह टी.वी. देख रही थी। उसने अंदर से दरवाजा बंद किया हुआ था। नाबालिग लड़की के माता-पिता नेपाल के रहने वाले हैं और शिमला में मजदूरी करते हैं।

पिता ने फंदे पर झूलती देखी नाबालिग बेटी

घटना के समय नाबालिग लड़की की मां काम पर गई हुई थी और पिता अस्पताल गया था। जब वे वापस लौटे तो उन्होंने पाया कि दरवाजा अंदर से बंद था। नाबालिग लड़की के पिता ने जब दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला, जिस पर पिता ने दरवाजे को तोड़ डाला। जब उसने कमरे में प्रवेश किया तो नाबालिग लड़की को दुपट्टे से बने फंदे पर झूलता हुआ पाया। उन्होंने तुरंत उसे फंदे से उतार कर आई.जी.एम.सी. पहुंचाया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। पुलिस ने मौके पर पाया कि नाबालिग लड़की के गले में दुपट्टे का निशान था और शरीर में कोई चोट नहीं थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है तथा अपनी जांच शुरू कर दी है।

नहीं मिला सुसाइड नोट

नाबालिग लड़की के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, ऐसे में पुलिस को भी आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाना मुश्किल हो गया है। इस बात से पुलिस भी हैरान है कि आखिर में नाबालिगा ने फंदा लगाने का कदम क्यों उठाया है। पुलिस फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या के कारणों का पता चल सकता है। ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News