किसानों की आर्थिकी को बढ़ाने में सहयोग करेगा सतलुज जल विद्युत निगम

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 05:12 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): प्रदेश के किसानों की आर्थिकी को बढ़ाने के लिए सतलुज जल विद्युत निगम फाऊंडेशन ने भी हाथ आगे बढ़ाए हैं। ऐसे में सतलुज जल विद्युत निगम फाऊंडेशन द्वारा 800 किसानों को प्रशिक्षण देने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अंतर्गत सतलुज जल विद्युत निगम फाऊंडेशन साढ़े 62 लाख रुपए की धनराशि प्रदेश भर के 800 किसानों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए व्यय करेगा।

सतलुज जल विद्युत निगम फाऊंडेशन ने इस हेतु कृषि विश्वविद्यालय से समझौता पत्र हस्ताक्षरित किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 32 प्रशिक्षण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के अधीन संचालित होंगे जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय के सभी 8 कृषि विज्ञान केंद्रों में 16 प्रशिक्षण कार्यक्रम और उतने ही प्रशिक्षण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के मुख्यालय में आयोजित किए जाएंगे। कृषि वि.वि. कुलपति प्रो. अशोक सरयाल ने कहा कि यह बहुत ही प्रोत्साहनात्मक बात है कि सतलुज जल विद्युत निगम गत 3 वर्ष से किसानों को प्रशिक्षण देने के लिए विश्वविद्यालय की सहायता कर रहा है।

एस.जे.वी.एन. मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डी.पी. कौशल ने कहा कि समझौता के तहत प्रति प्रशिक्षणार्थी को 1400 रुपए की छात्रवृत्ति भी दी जाएगी और प्रशिक्षण कार्यक्रम इसी वित्त वर्ष में संपन्न हो जाएंगे। इस अवसर पर कृषि विश्वविद्यालय प्रसार शिक्षा निदेशक डा. वाई.पी. ठाकुर, एस.जे.वी.एन. के धीरज गुप्ता, हर्ष जैन, गोपेश ठाकुर व गोपाल कंडवाल तथा कृषि विश्वविद्यालय की ओर से प्रशिक्षण प्रभारी डा. देशराज चौधरी भी उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News