बाप-बेटे की भावुक करने वाली फोटोज वायरल, दिल छू लेगी कहानी

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 03:37 PM (IST)

लंदनः मां-बाप बच्चों की खुशी के लिए कुछ भी करने से परहेज नहीं करते। ऐसे ही एक पिता की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लंदन में एक छह साल के बच्चे की जान बचाने के लिए ओपन हार्ट सर्जरी की गई। दरअसल, उसकी मेजर ब्लड वेसल को चौड़ा करने के लिए उसका ऑपरेशन किया गया था।

PunjabKesari

इसकी वजह से जोई वाट्स की छाती पर छह इंच लंबा एक निशान बन गया। बच्चा इसे देखकर असहज न हो जाए, इसलिए बिंदास पिता मार्टिन ने अपनी छाती में भी वैसा ही टैटू बनवा लिया। मार्टिन ने कहा कि उन्होंने भी अपनी छाती में बच्चे की सर्जरी के बाद बने निशान के जैसा ही टैटू बनवाने का फैसला किया, ताकि उसे अपने निशान को देखकर शर्मिंदगी न महसूस हो।

PunjabKesari

जोई के भाई हर्ले को भी इसी तरह की दिल की बीमारी है, जिसे सुपरवालुलर ओर्टिक स्टेनोसिस (supravalvular aortic stenosis) कहा जाता है। हालांकि, हर्ले की उम्र के बारे में नहीं बताया गया है। जोई की मां लीनी ने कहा कि इन सभी योद्धाओं को अपने निशानों पर गर्व होना चाहिए। हमारे छोटा लड़के हार्ले की भी निकट भविष्य में सर्जरी होगी। हमारे लिए यह जागरूकता फैलाने का मौका है। इससे शायद कुछ और लोग प्रोत्साहित होंगे और वे फंड रेज करने में मदद करेंगे।

PunjabKesari

एसवीएएस एक जन्मजात विकार है, जो हृदय से रक्त को शरीर के बाकी हिस्सों तक ले जाने वाली बड़ी धमनी को सकरा कर देता है। यूएस नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के अनुसार, यह विकार दुनिया भर में लगभग 20,000 नवजात शिशुओं में से किसी एक को होता है। जोई का चार सप्ताह पहले लीड्स चिल्ड्रन अस्पताल में ऑपरेशन हुआ है। मार्टिन ने चिल्ड्रन्स हार्ट सर्जरी फंड (CHSF) द्वारा चलाए जा रहे एक अभियान के लिए जॉय के बगल में खड़े होकर अपनी एक तस्वीर साझा की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News