जूनियर एशियाई बैडमिंटन में हिस्सा लेगी 23 सदस्यीय भारतीय टीम

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 08:58 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने 20 से 28 जुलाई तक चीन के सुझोउ में होने वाली जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए गुरुवार को 23 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। लड़कों के एकल वर्ग में मणिपुर के मैसनाम मेइराबा लुवांग अपने दल का नेतृत्व करेंगे जबकि लड़कियों के वर्ग में मालविका बासोंद नेतृत्व करेंगी। 

मेइराबा और बासोंद ने घरेलू सकिर्ट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर 1000 अंक जुटाए हैं। इन दोनों ने सेलेक्शन टूर्नामेंट्स में लगातार चार जूनियर खिताब अपने नाम किए हैं। बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि बीएआई ने टीम के चयन के लिए चेन्नई और त्रिवेंद्रम में आयोजित ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट्स के अंकों को संज्ञान में लिया है। इस टीम में 11 लड़के और 12 लड़कियां शामिल हैं। 

इसमें प्रमुख नाम भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के लिए खेलने वाली बासोंद का है। लड़कों के वर्ग में मेइराबा के अलावा तमिलनाडु के सतीश कुमार, सिद्धांत गुप्ता और शंकर मुत्तुस्वामी को टीम में जगह मिली है। लड़कियों के वर्ग में बासोंद के अलावा दिल्ली की आशी रावत, उत्तराखंड को उन्नति बिष्ट और 2017 यू-15 एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली समिया इमद फारुखी (तेलंगाना) को भी जगह मिली है। लड़कों के युगल वर्ग में इशान भटनागर और विष्णुवर्धन गौड भारतीय चैलेंज की अगुवाई करेंगे। लड़कियों के वर्ग में अदिति भट्ट और तनीषा क्रास्टो चुनौती पेश करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News