पाक के सबसे मोटे आदमी को घर से बाहर निकालने के लिए बुलाई सेना, तोड़ा घर (video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 10:34 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के सबसे मोटे आदमी को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए घर की दीवार तोड़ कर बाहर निकाला गया। 330 किलो के इस आदमी को आपात हालत में सेना के जवानों ने अस्पताल पहुंचाया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सादिकाबाद के रहने वाले नूरुल हसन (55) अत्याधिक मोटापे से पीड़ित हैं।

मंगलवार को बचाव सेवा ‘रेस्क्यू 1122’ के सदस्यों ने उसके घर की दीवार तोड़ कर उसे बाहर निकाला क्योंकि वह इतना मोटा था कि घर के मेन गेट से निकल नहीं सकता था। हसन ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी जिसके बाद जनरल बाजवा ने उसको वहां से ले जाने और उसके उपचार के लिए विशेष इंतजाम किए।

 

हसन अत्याधिक वजन और चिकित्सा जटिलताओं के कारण चलने फिरने में असमर्थ हैं। लाहौर के सैन्य अस्पताल में उसका उपचार किया जाएगा जिसमें उसकी लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की जानी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हसन पाकिस्तान का सबसे ज्यादा वजन वाला शख्स है लेकिन आधिकारिक रूप से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले पाकिस्तन में 2017 में 360 किलो वजन वाले एक व्यक्ति की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की गई थी और उसका वजन 200 किलो से नीचे आ गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News